Home > राज्य > अन्य > तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में पोस्टल बैलेट को बताया असंवैधानिक

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में पोस्टल बैलेट को बताया असंवैधानिक

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में पोस्टल बैलेट को बताया असंवैधानिक
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनाव में बुजुर्गों के लिए पोस्टल बैलेट से वोटिंग की व्यवस्था का तृणमूल कांग्रेस ने विरोध किया है। ममता बनर्जी की पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में इसे असंवैधानिक बताते हुए फैसले को वापस लेने की मांग की है। चुनाव आयोग को लिखे लेटर में पार्टी ने कहा है कि इस फैसले से भारतीय लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा हुआ है।

पार्टी के महासचिव सुब्रत बक्शी ने लिखा, ''65 साल के अधिक के बुजुर्गों को पोस्टल बैलेट से मतदान की अनुमति के फैसले को मनमाना, दुर्भावनापूर्ण, असंवैधानिक और गोपनीय मताधिकार का उल्लंघन, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव अधिकार और स्वास्थ्य का अधिकार का उल्लंघन मानते हैं।''

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते मतदान के नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है। 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग, कोरोना के मरीज और बीमारी के संदिग्ध वोटर पोस्टल बैलट के जरिए वोटिंग कर सकेंगे। इस बाबत कानून और न्याय मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी किया है।

दुनियाभर में कोरोना की वजह से आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। कई महीनों तक भारत में भी लॉकडाउन लागू रहा, जिसके चलते तमाम गतिविधियों को रोक दिया गया। वहीं, इस साल इस साल अक्टूबर और नवंबर महीने में बिहार विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव पर भी कोरोना वायरस का बड़ा असर पड़ने वाला है।

Updated : 6 July 2020 1:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top