Home > राज्य > अन्य > उत्तराखण्ड में अबतक 54 लोगों की मौत, केंद्र ने किया हरसंभव मदद का वादा

उत्तराखण्ड में अबतक 54 लोगों की मौत, केंद्र ने किया हरसंभव मदद का वादा

गृहमंत्री अमित शाह ने किया हवाई सर्वे

उत्तराखण्ड में अबतक 54 लोगों की मौत, केंद्र ने किया हरसंभव मदद का वादा
X

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश से आई आपदा के कारण राज्य के नौ जिलों में अबतक 54 लोगों की मौत हो गई है। आपदा में 19 लोग घायल हुए और पांच अन्य लापता बताए जा रहे हैं। अब तक कुल 46 मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। राज्य के आपदा प्रभावित जिलों में राहत कार्य जारी है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तराखंड में आई दैवीय आपदा का हवाई सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण के बाद केन्द्रीय मंत्री शाह ने जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर बैठक भी की। बैठक में मुख्यमंत्री, आपदा मंत्री, केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट के अलावा अधिकारी मौजूद हैं।


उन्होंने कहा की यहां के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, आपदा प्रबंधन मंत्री और भारत व राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया। यहां हुई तबाही की मोटी तस्वीर देखने को मिली। राज्य और केंद्र सरकार के उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ भी बैठना हुआ। भारत सरकार की ओर से समय पर ​चेतावनी मिलने के कारण बहुत कम मात्रा में नुकसान हुआ है, कम से कम जान हानि बहुत कम मात्रा में हुई है। अब तक सरकार के पास 64 मृत्यु अधिकृ​त रूप से रजिस्टर हुई हैं और 11 से ज़्यादा लोग लापता हैं।

बिजली की उपलब्धता 60% से ज़्यादा कर दी गई है। राज्य सरकार ने रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत अच्छे तरह से चलाया है। 80% जगह पर टेलिफोन नेटवर्क को रिस्टोर कर दिया गया है। 3500 से ज़्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया


Updated : 22 Oct 2021 7:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top