Home > राज्य > अन्य > मेवात में हिन्दुओं को मिलेगी पूरी सुरक्षा व अधिकार: मुख्यमंत्री खट्टर

मेवात में हिन्दुओं को मिलेगी पूरी सुरक्षा व अधिकार: मुख्यमंत्री खट्टर

मेवात में हिन्दुओं को मिलेगी पूरी सुरक्षा व अधिकार: मुख्यमंत्री खट्टर
X

मेवात। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने मेवात में हिन्दू समाज की पी?ा को समझते हुए प्रशासन को तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि मेवात में रह रहे हिन्दू समाज के अधिकारों की सुरक्षा की जाएगी। इसको लेकर समाज को न तो चिंता करने और न ही पलायन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हिन्दु समाज के हित के लिए कुछ कदम तो तत्काल उठाए जा रहे हैं जबकि कुछ को लेकर आवश्यक कानून लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री खट्टर ने घोषणा की कि सरकार कनवर्जन व लव जिहाद को रोकने के लिए कनवर्जन विरोधी कानून लाएगी। इसके अलावा गौकशी के मामलों को फास्ट टैक न्यायालय में सुना जाएगा। मेवात में हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए आरआरबी बटालियन भी स्थापित की जाएगी।

गौरतलब है कि मेवात में हिन्दू दलितों पर हो रहे अत्याचारों में देशबंदी के दौरान कुछ ज्यादा ही वृद्धि देखने में आई थी। जिसे लेकर विश्व हिन्दू परिषद लगातार आवाज उठा रही थी। मंगलवार को मुख्यमंत्री खट्टर ने मामले को संज्ञान में लेकर कनवर्जन जैसी घटनाओं को रोकने के लिए धर्मस्वतंत्र विधेयक लाने की घोषणा की थी ताकि कनवर्जन के मामलों में मजबूती स सख्ती से कार्रवाई हो सके।

घोषणाओं पर शीघ्र हो अमल

विश्व हिन्दू परिषद ने मेवात में कनवर्जन के खिलाफ खट्टर सरकार द्वारा धर्मस्वतंत्र विधेयक लाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इससे मेवात के हिन्दू समाज को इस्लामिक जेहादियों के अत्याचारों से मुक्ति मिलेगी। विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डाण् सुरेंद्र जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर की ओर से इन घोषणाओं का अमल शीघ्र होगा ताकि पी?ित समाज संतोष का अनुभव कर सके। जैन ने मुख्यमंत्री खट्टर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे खुद स्थिति का जायजा लेने मेवात पहुंचे। लोगों से बात कीए उनकी समस्याओं को सुना। उन्हें लगा कि मामला गंभीर है तो उन्होंने सराहनीय कदम उठाए।

Updated : 2020-06-24T14:50:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top