Home > राज्य > अन्य > उत्तरकाशी में लवजिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों ने बुलाई महापंचायत, प्रशासन ने 19 जून तक लागू कीधारा 144

उत्तरकाशी में लवजिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों ने बुलाई महापंचायत, प्रशासन ने 19 जून तक लागू कीधारा 144

बजरंग दल ने जताई नाराजगी

उत्तरकाशी में लवजिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों ने बुलाई महापंचायत, प्रशासन ने 19 जून तक लागू कीधारा 144
X

उत्तरकाशी/वेबडेस्क। उत्तरकाशी में लव जिहाद के मामले बढ़ने के विरोध में श्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल जैसे हिंदुवादी संगठन खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने लवजिहाद के खिलाफ पुरोला में महापंचायत बुलाई है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने माहौल को तनावपूर्ण देखते हुए पुरोला में भारी पुलिस बल तैनात कर आज से 19 जून तक धारा 144 लागू कर दी है।

यह जानकारी उपजिलाधिकारी पुरोला देवानंद शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि पुरोला में महापंचायत की अनुमति नहीं दी गई है। बुधवार को उत्तरकाशी हनुमान मंदिर में पहुंचे बजरंग दल के अध्यक्ष अनुज वालिया ने इसको लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पुरोला में महापंचायत को रोकना हिन्दुओं के खिलाफ बड़ी साजिश है। उन्होंने कहा कि महापंचायत को शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा था, लेकिन प्रशासन जिहादियों को संरक्षण देने का काम कर रहा है। आज ही धारा 144 लागू कर दी गई। इससे पहले जब इतना बवाल हुआ, तब जिला प्रशासन कहां सो रहा था।

उन्होंने कहा कि वे राज्य सरकार से ऐसे अफसरों को हटाने की मांग रखेंगे। प्रशासन ने मुस्लिम लीडर असदुद्दीन ओवैसी के दबाव में आकर महापंचायत को रोका है। धारा 144 लागू होने पर भी महापंचायत से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि 19 जून के बाद कभी भी महापंचायत कर सकते हैं। किसी से डरने वाले नहीं है।इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी अजय बडोला, यशपाल वशिष्ठ, किरन पंवार, , गीता गैरोला, उषा जोशी, सरिता पडियार, मौजूद रहे हैं।

Updated : 14 Jun 2023 9:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top