Home > राज्य > अन्य > गुजरात के 145 तहसील क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश

गुजरात के 145 तहसील क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश

जूनागढ़ के मालिया में पांच इंच हुई बारिश

गुजरात के 145 तहसील क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश
X

राजकोट/अहमदाबाद। राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश होने लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। राज्य के 145 तहसील क्षेत्रा में भारी बारिश हुई। जिसमे 16 तालुकाओं में दो इंच से अधिक और 27 अन्य तालुकाें में 1 से 2 इंच बारिश बारिश दर्ज की गई। गिर-सोमनाथ के सुतपाड़ा तालुका, द्वारका और जूनागढ़ के मालिया में सबसे अधिक बारिश हुई है। राजकोट में नदी में फंसी कार से तीन लोगों को स्थानीय लोगों ने बचाया।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सुतरापाड़ा में 4 इंच, जूनागढ़ के विसावदर में 3 इंच, अमरेली के खंभा में 2.7 इंच और मोरबी के टंकार में 2.6 इंच बारिश हुई है। 24 घंटे में राज्य के कई इलाकों में 2 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जबकि 16 जिलों में 1 से 1.5 इंच बारिश हुई है। राज्य में सबसे अधिक वर्षा जूनागढ़ के मालिया में 5 इंच और देवभूमि द्वारका के कल्याणपुर में 4 इंच हुई।

आज सुबह से सौराष्ट्र के कई क्षेत्रों में भारी बारिश से स्थानीय नदियों का जलस्तर बढ़ गया। राजकोट के पास त्रंबा और घोड़ापुर में नदियों का रौद्र रूप देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। भारी बारिश के कारण राजकोट में कोठारिया के पास रानुजा मंदिर के पास नदी में एक बोलेरो कार फंस गई। कार सवार तीन लोगों को स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया। बाद में दमकल विभाग की एक टीम और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बोलेरो कार की तलाशी का अभियान चलाया। राजकोट में पांच इंच बारिश हुई। मध्य क्षेत्र में 18 मिमी, कालवाड़ रोड 20 मिमी और बेदीपार में 17 मिमी वर्षा हुई।

Updated : 5 July 2020 2:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top