Home > राज्य > अन्य > चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका मंजूर, 4 मार्च को होगी सुनवाई

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका मंजूर, 4 मार्च को होगी सुनवाई

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका मंजूर, 4 मार्च को होगी सुनवाई
X

रांची। चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव की जमानत पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। उनके वकील देवार्षी मंडल ने जमानत याचिका को कोर्ट से विशेष श्रेणी में शामिल कर जल्द सुनवाई करने का आग्रह किया था। याचिका में लालू की उम्र और बीमारियों का हवाला दिया गया है। याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार करते हुए चार मार्च को सुनवाई की तिथि निर्धारित की है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को पांच साल की सजा देने के साथ 60 लाख का जुर्माना लगाया है। राजद सुप्रीमो ने इस फैसले को चुनौती देने के साथ जमानत की मांग की है। परिवार से लेकर पार्टी के समर्थक तक होली से पहले लालू की जमानत की उम्मीद लगाए बैठे हैं। ऐसे में झारखंड हाईकोर्ट में होने जा रही इस सुनवाई पर सबकी निगाहें लग गई हैं।

याचिका में लालू प्रसाद के अधिवक्ता की ओर से उनकी 75 वर्ष उम्र, 17 बीमारियों का हवाला देने के साथ चारा घोटाले के मामले में आधी से अधिक सजा जेल में काट लेने को आधार बनाया गया है। फिलहाल, लालू प्रसाद यादव जेल में हैं। स्वास्थ्य संबंधी इलाज के लिए उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया है।

Updated : 2 March 2022 11:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top