Home > राज्य > अन्य > हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने गृहमंत्री शाह से की मुलाकात, किसान आंदोलन पर चर्चा

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने गृहमंत्री शाह से की मुलाकात, किसान आंदोलन पर चर्चा

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने गृहमंत्री शाह से की मुलाकात, किसान आंदोलन पर चर्चा
X

नईदिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव, किसान आंदोलन और कोरोना संक्रमण और उसको रोकने के लिये किये जा रहे उपायों पर चर्चा की।

खट्टर, नड्डा और शाह के बीच आज हुई मुलाकात में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। हरियाणा के मौजूदा सियासी हालात के बीच हुई इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में ऐलनाबाद तथा कालका विधानसभा उपचुनाव के अलावा पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव भी होने वाले हैं। हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी कई माह से अटकलें चल रही हैं। अमित शाह व जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लंबे समय से दोनों शीर्ष नेताओं से भेंट नहीं हुई थी। आज की बैठक में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली की सीमा पर हरियाणा में बैठे किसानों की गतिविधियों के बारे में भी शाह व नड्डा के साथ चर्चा हुई है।

किसान आंदोलन -

मनोहर लाल ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार प्रदेश को जो भी निर्देश जारी करेगी उसके अनुसार फैसला लिया जाएगा। हिसार में अस्पताल के उदघाटन का विरोध करने जैसी घटनाओं के बारे में भी गृहमंत्री को रिपोर्ट दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इस बात से सहमत है कि किसान संगठनों को महामारी के समय में इस तरह के कार्यक्रमों का विरोध नहीं करना चाहिए। मुख्यमंत्री के अनुसार उन्होंने प्रशासन तथा किसान संगठनों के बीच हुई बैठक तथा बाद किसान संगठनों द्वारा आज के विरोध प्रदर्शनों को रद्द किए जाने के संबंध में भी रिपोर्ट दी है।

किसान टीकाकरण के लिए तैयार -

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा सरकार दिल्ली बार्डर पर बैठे किसानों का टीकाकरण करवाने के लिए तैयार है लेकिन किसान संगठनों द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा है। किसान संगठन कोरोना टेस्ट करवाने को भी तैयार नहीं है। इस बारे में भी गृहमंत्री व भाजपा अध्यक्ष को रिपोर्ट दी गई है। हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार बेहतर तरीके से जनहित में काम कर रही है। प्रदेश में जब भी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा जरूर बता दिया जाएगा।

Updated : 2021-10-12T16:11:59+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top