Home > राज्य > अन्य > हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार, भाजपा-जजपा से 1-1 विधायक मंत्रिमंडल में शामिल

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार, भाजपा-जजपा से 1-1 विधायक मंत्रिमंडल में शामिल

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार, भाजपा-जजपा से 1-1 विधायक मंत्रिमंडल में शामिल
X

चंडीगढ़। कई माह की अटकलों के बाद मंगलवार को मनोहर मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में जजपा तथा भाजपा कोटे से एक-एक विधायक को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस विस्तार के साथ ही मनोहर सरकार में मंत्रियों के सभी रिक्त पद पूरे हो गए हैं।

प्रदेश विधानसभा में 90 सदस्य हैं। इस लिहाज से मुख्यमंत्री समेत यहां मंत्रियों की संख्या 14 हो सकती है। अभी तक दो मंत्रियों के पद रिक्त थे। मंगलवार की शाम राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल,उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला तथा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की मौजूदगी में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पहले भाजपा के हिसार से विधायक कमल गुप्ता को कैबिनेट मंत्री के रूप में पद व गोपनियता की शपथ दिलाई। कमल गुप्ता ने संस्कृत भाषा में शपथ ग्रहण की।

इसके बाद जननायक जनता पार्टी के टोहाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक देवेंद्र बबली को कैबिनेट मंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। बबली ने हिंदी भाषा में शपथ ग्रहण की। नए मंत्रियों के सरकार में शामिल होने के बाद विधायकों की संख्या के आधार पर सरकार में अब मंत्रियों की संख्या पूरी हो चुकी है। इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा, कृषि मंत्री जेपी दलाल, खेल मंत्री संदीप सिंह, महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा, सहकारिता मंत्री बनवारी लाल समेत कई विधायक, मंत्री तथा अधिकारी मौजूद रहे।

Updated : 29 Dec 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top