Home > राज्य > अन्य > केंद्र के बाद गुजरात सरकार ने 12वीं की परीक्षा पर लिए ये निर्णय

केंद्र के बाद गुजरात सरकार ने 12वीं की परीक्षा पर लिए ये निर्णय

केंद्र के बाद गुजरात सरकार ने 12वीं की परीक्षा पर लिए ये निर्णय
X

अहमदाबाद। केंद्र सरकार द्वारा 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने के बाद अब गुजरात सरकार ने भी राज्य बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने आज दोपहर हुई कैबिनेट बैठक में ये निर्णय लिया। इससे पहले 10वीं बोर्ड की परीक्षा भी रद्द की जा चुकी है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर बच्चों के हित में सीबीएससी परीक्षा रद्द करने के फैसले के बाद गुजरात शिक्षा विभाग और शिक्षा बोर्ड कल रात से ही सक्रिय था। कल देर रात तक मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बीच सिलसिलेवार बैठकें होती रहीं और गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा12वीं की परीक्षा पर पुनर्विचार करने के मामले पर लगातार चर्चा होती रही। बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में आखिरकार 12वीं की बोर्ड परीक्षा भी रद्द करने का फैसला लिया गया।

सीबीएसई की परीक्षा रद्द की -

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम 5 बजे गुजरात बोर्ड ने जल्दबाजी में कक्षा 12 विज्ञान और सामान्य स्ट्रीम की परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी। इस समय सारिणी की घोषणा के दो घंटे बाद केंद्र सरकार ने सीबीएसई की परीक्षा रद्द कर दी। गुजरात में गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में कक्षा 12वीं विज्ञान वर्ग के1.40 लाख और सामान्य वर्ग के 5.52 लाख छात्रओं परीक्षा देना था।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top