Home > राज्य > अन्य > गुजरात : उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा नेता का इस्तीफा

गुजरात : उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा नेता का इस्तीफा

गुजरात : उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा नेता का इस्तीफा
X

अहमदाबाद। राज्य की आठ विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। चर्चा है कि गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव भी इस्तीफा दे सकते हैं।

स्थानीय निकाय चुनावों की तैयारी के बीच गुजरात कांग्रेस के दो युवा नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा देने से राज्य में राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी ने पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया है।जानकारी मिली है कि राज्य के प्रभारी राजीव सातव दोनों नेताओं के त्यागपत्र लेकर दिल्ली गए हैं। इसी के साथ राज्य में नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है। जानकारों की मानें तो गुजरात कांग्रेस के वर्तमान कार्यवाहक अध्यक्ष हार्दिक पटेल का नाम सबसे आगे है। आने वाले दिनों में स्थानीय निकाय चुनावों को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर पाटीदार कार्ड खेल सकती है।इसके अलावा कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकोर भी नाम चल रहा है।विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में शैलेश परमार, पूजा वैंश और अश्विन कोतवाल के नामों पर भी चर्चा चल रही है। कांग्रेस नेताओं में राज्य के प्रभारी राजीव सातव के भी अपने पद से इस्तीफा देने की अटकलें लग रही हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2015 के स्थानीय निकाय चुनावों में पाटीदार मतदाताओं के कारण भाजपा को जिला पंचायतों, तालुका पंचायतों और नगरपालिकाओं में हार का सामना करना पड़ा था। उस समय पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल थे। अब जब फरवरी में स्थानीय निकाय चुनाव प्रस्तावित हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top