Home > राज्य > अन्य > राज्यपाल से मिले भूपेन्द्र पटेल, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

राज्यपाल से मिले भूपेन्द्र पटेल, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

सरकार के नए मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के लिए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने राज्यपाल से शनिवार को 2 बजे का समय मांगा है

राज्यपाल से मिले भूपेन्द्र पटेल, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा
X

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक और प्रचंड जीत के बाद अब नई सरकार गठन की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन में पहुंच कर उनसे मुलाकात की और कैबिनेट मंत्रियों के साथ उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। नकारी मिली है कि शनिवार को भाजपा के गांधीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय कमलम में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक की जाएगी। इसमें औपचारिक तौर से विधायक दल के नेता के तौर पर भूपेन्द्र पटेल के नाम पर मुहर लगेगी।

सरकार के नए मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के लिए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने राज्यपाल से शनिवार को 2 बजे का समय मांगा है। माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद भूपेन्द्र पटेल प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।इससे पूर्व गुरुवार को ही प्रदेश अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि 12 दिसंबर को गांधीनगर विधानसभा भवन के पीछे हेलीपैड ग्राउंड में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने साफ कर दिया था कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ही रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक और प्रचंड जीत हासिल करते हुए 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीट पर विजय पताका फहरायी है।

Updated : 11 Dec 2022 5:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top