Home > राज्य > अन्य > गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, मोरबी से 600 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, मोरबी से 600 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, मोरबी से 600 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त
X

अहमदाबाद। गुजरात जैसे इन दिनों ड्रग्स का हब बनता जा रहा है। यहां पिछले कुछ दिनों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त किए गए हैं। रविवार देर रात भी नवलखी बंदरगाह के पास जिंजुडा गांव से 120 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया। इस मामले में आरोपित दो लोगों को नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है। गुजरात एटीएस और मोरबी एसओजी ने जब्त हेरोइन का बाजार मूल्य करीब 600 करोड़ रुपये बताया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि मोरबी से 35 किलोमीटर दूर जिंजुडा के तटीय गांव में कुछ लोग मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं। एटीएस के डीवाईएसपी और स्थानीय पुलिस की मदद से रविवार रात को घरों में छापेमारी की गई। पता चला है कि इन्हीं घरों से ये नशीले पदार्थ बरामद किए गए।

इस सफलता के लिए राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने ट्वीट कर गुजरात एटीएस को बधाई दी है। गुजरात एटीएस और मोरबी पुलिस रविवार देर रात जिंजुडा गांव में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार दो लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके पहले द्वारका जिले से हाल ही में जब्त किए गए 315 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। दो दिन पहले महाराष्ट्र के एक युवक सेजाद घोसी से 17 किलो 651 ग्राम नशीला पदार्थ जब्त कर एसओजी चर्चा में आई थी।

नौ दिन की हिरासत में भेजा जेल -

एसओजी ने ड्रग तस्करों, सलाया के सलीम कारा और अली कारा के पास से भी 47 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया। इस तरह तीनों आरोपितों को नौ दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। सलाया और खंभालिया से 315 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ बरामद होने से द्वारका का तट फिर चर्चा में आ गया है। विशेषज्ञों का मानना है कि पाकिस्तानी जल सीमा के पास तट पर 22 निर्जन द्वीपों की सुरक्षा की समीक्षा करने की आवश्यकता है। भेडर, मनमरोली, दबदबो, पगार, कालूभर, दयानी, सोहानीवाल जैसे 22 द्वीपों पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गऐ हैं और नोटिस जारी किए गए हैं। बिना इजाजत इन द्वीपों पर जाना मना है। इन द्वीपों के पाकिस्तान की जल सीमा से सटे होने के कारण इनके दुरुपयोग की आशंका है। द्वारका और ओखा में भी कभी-कभी बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मानवरहित नौकाएं मिलती रही हैं।

Updated : 17 Nov 2021 10:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top