Home > राज्य > अन्य > गुजरात : राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुजरात : राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुजरात : राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा
X

गांधीनगर/अहमदाबाद। राज्यसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। कपराडा के विधायक जीतू चौधरी और कर्जण के विधायक अक्षय पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। राज्य में चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने गुरुवार को बताया कि कांग्रेस के दोनों विधायकों कपराडा के विधायक जीतू चौधरी और कर्जण के विधायक अक्षय पटेल ने बुधवार शाम व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर इस्तीफा दिया है। दोनों के इस्तीफे सत्यापन के बाद स्वीकार कर लिए गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि सभी विधायक गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस की बैठक में उपस्थित होंगे। इस बैठक के लिए पांच विधायक पहले ही छुट्टी ले चुके हैं, जो उपस्थित नहीं होंगे। गुजरात में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे की बात बेबुनियाद है। राज्य में राज्यसभा की चार सीटों के लिये होने वाले चुनाव को देखते हुए राजनीति गरमा गयी है। कांग्रेस नेता परेश धनानी पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि कांग्रेस विधायकों को भाजपा खरीदने की कोशिश कर रही है।

राज्य में राज्यसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही कोरोना संकट में 'लॉक' की गई राजनीति अब 'अनलॉक' हो गई है। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से भरतसिंह सोलंकी और शक्ति सिंह गोहिल को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा की ओर से अभय भारद्वाज, रमिला बारा और नरहरी अमिन मैदान में हैं। चुनाव में कांग्रेस की एक और भाजपा की तीन सीटों पर जीत निश्चित मानी जा रही है लेकिन राजनीतिक चालों को देखते हुए परिणाम बदल भी सकते हैं। विधानसभा में इस समय कुल 173 विधायक हैं जिनमें भाजपा-103, कांग्रेस-66, बीटीपी-02, राकांपा-01 और अन्य- 01 हैं। राज्यसभा चुनाव से पूर्व आने वाले दिनों में राज्य की राजनीति में कई दिलचस्प घटनाक्रम देखे जा सकते हैं।

Updated : 4 Jun 2020 1:26 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top