Home > राज्य > अन्य > राज्य में कोरोना से हुई 400 मौत को छिपा रही है सरकार : फडणवीस

राज्य में कोरोना से हुई 400 मौत को छिपा रही है सरकार : फडणवीस

राज्य में कोरोना से हुई 400 मौत को छिपा रही है सरकार : फडणवीस
X

मुंबई। विधानसभा के विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य में कोरोना से हुई 400 मौत को राज्य सरकार छिपा रही है। सरकार यहां जान-बुझकर कम कोरोना मरीजों की जांच कर रही है, जिससे मरीजों की संख्या कम दिखाई जा सके। फडणवीस ने कहा कि यह राज्यहित में नहीं है।

देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को ठाणे, भिवंडी व मीरा भाईंदर इलाके का दौरा किया था। इसके बाद फडणवीस ने पत्रकारों को बताया कि राज्य में कोरोना जांच की क्षमता महाराष्ट्र में हर राज्यों से अधिक है। दिल्ली में हर दिन 24 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट हो रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र में सिर्फ 4 हजार कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। राज्य सरकार कोरोना मरीजों की मौत तक छिपा रही है। इससे पहले 1200 कोरोना मरीजों की मौत छिपाए जाने का आरोप लगने के बाद सरकार की ओर से इन मौतों को दर्ज किया गया था। मुंबई से अधिक कोरोना मरीज ठाणे में पाए जा रहे हैं। मुंबई व उसके आसपास पूरे राज्य के 60 फीसदी मरीज पाए गए हैं और पूरे राज्य की 72 फीसदी कोरोना मौत मुंबई के आस पास हुई है। लेकिन इन क्षेत्रों में कोरोना उपचार की कोई कारगर व्यवस्था नहीं की गई है। मीरा भाईंदर, ठाणे , नवी मुंबई ,पनवेल ,भिवंडी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन राज्य सरकार की ओर से इन क्षेत्रों में कोरोना के रोकथाम के लिए कारगर व्यवस्था नहीं की गई है।

फडणवीस ने कहा कि सरकार, प्रशासन और कोरोना का उपचार करने वाली टीम में किसी भी तरह का तालमेल नहीं है। राज्य सरकार की ओर से नगर निगमों को कोरोना के उपचार के लिए लगने वाला फंड तक वितरित नहीं किया गया है। इसी वजह से राज्य की 12 करोड़ जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि वह राज्य के हर क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं, बहुत जल्द वह मुख्यमंत्री से इसकी जानकारी देने वाले हैं।

Updated : 6 July 2020 2:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top