Top
Home > राज्य > अन्य > गोवा : विदेशी पर्यटकों के आने में अभी लगेगा समय - राज्यपाल

गोवा : विदेशी पर्यटकों के आने में अभी लगेगा समय - राज्यपाल

गोवा : विदेशी पर्यटकों के आने में अभी लगेगा समय - राज्यपाल

दिल्ली। गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को कहा है कि गोवा अब कोरोना के मरीजों से मुक्त हो गया है। ऐसे में स्थानीय पर्यटक यहां आएंगे। राज्य में पर्यटन के भविष्य पर गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'गोवा कोरोना मुक्त है इसलिए घरेलू पर्यटक यहां आएंगे। विदेशी पर्यटकों को लौटने में समय लगेगा लेकिन वे भी आएंगे। उद्योग के लिए दीर्घकालिक नुकसान नहीं है।'

उन्होंने आगे कहा कि गोवा में कोरोना से लड़ने का असली श्रेय हमारे प्रधानमंत्री को जाता है। गोवा को कामयाबी इसलिए मिली क्योंकि गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन और प्रधानमंत्री के सभी आदेशों को लागू किया। जनवरी से ही हमने बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी।

वहीं, हाल ही में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से राज्य में आने वाले प्रवासी मजदूरों को 14 दिनों के लिए पृथक-वास में रहना होगा। उन्होंने कहा था कि यह आदेश सभी गैर-गोवा निवासियों पर भी लागू होगा।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, गोवा में अब तक कोरोना वायरस के 54 मामले सामने आए हैं। इसमें से 16 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, राज्य में अभी तक किसी की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत नहीं हुई है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन इजाफा देखने को मिल रहा रहा है और रोज यह सबसे अधिक मामलों का रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। आज भी कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा उछाल सामने आया है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 6654 नए मामले सामने आए हैं और करीब 137 लोगों की मौतें हुई हैं। शनिवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 125101 हो गए हैं और अब तक 3720 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated : 23 May 2020 9:57 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top