Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > नूपुर शर्मा को सर तन से जुदा की धमकी देने वाला गौहर चिश्ती गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी

नूपुर शर्मा को सर तन से जुदा की धमकी देने वाला गौहर चिश्ती गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी

नूपुर शर्मा को सर तन से जुदा की धमकी देने वाला गौहर चिश्ती गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी
X

अजमेर। पुलिस के हत्थे चढ़े अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को आज (शुक्रवार) यहां अदालत में पेश किया जाएगा। नूपुर शर्मा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान और धमकी देने के बाद चिश्ती भूमिगत था। उसे गुरुवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया। वहां से उसे विमान से जयपुर लाया गया। जयपुर हवाई अड्डे से उसे भारी सुरक्षा के साथ यहां लाया गया। गौहर चिश्ती और उनके सहयोगी मुनव्वर को अजमेर के किशनगंज पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने कहा है कि गौहर चिश्ती को हैदराबाद (तेलंगाना) से गिरफ्तार किया। उसने 17 जून को दरगाह के बाहर आपत्तिजनक नारे लगाए थे। गौहर चिश्ती और उनके सहयोगी को हैदराबाद से जयपुर एयरपोर्ट लाया गया। उल्लेखनीय है कि दरगाह के तीन खादिम (मौलवी) गौहर चिश्ती, आदिल चिश्ती और सरवर चिश्ती भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दे चुके हैं।

कुछ दिनों पहले अंजुमन समिति के सचिव सरवर चिश्ती ने ऐसे आंदोलन की चेतावनी दी थी जो 'भारत को हिला देगा'। उन्होंने कहा था कि अगर पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया गया तो मुसलमान आंदोलन शुरू करेंगे जो भारत को झकझोर देगा। गौहर चिश्ती, सरवर चिश्ती का भतीजा है। उन्होंने अजमेर शरीफ दरगाह के बाहर 'सर तन से जुदा' का नारा लगाया था।

Updated : 15 July 2022 1:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top