Home > राज्य > अन्य > सूरत की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 27 मजदूर झुलसे, 7 की मौत

सूरत की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 27 मजदूर झुलसे, 7 की मौत

chemical factory
X

सूरत फैक्ट्री में आग लगी 

सूरत। सूरत के सचिन जीआईडीसी की केमिकल कंपनी एथर इंस्ट्रीज लिमिटेड में बुधवार तड़के लगी भीषण आग के बाद से लापता 7 श्रमिकों के शव गुरुवार सुबह बरामद हुए। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया है। दुर्घटना में 27 श्रमिक झुलस गए थे। इनमें 8 श्रमिक 70 से शत-प्रतिशत झुलसे हैं, ये सभी हॉस्पिटल में जीवन-मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

सूरत पुलिस के उपायुक्त राजेश परमार अनुसार कंपनी में काम करने वाले 7 कर्मचारियों का पता नहीं चल रहा था। उनके परिजनों ने उनके गुम होने की जानकारी दी थी। आग बुझने के बाद खोजबीन के बाद पहले 6 और बाद में 1 कर्मचारी का शव बरामद हुआ। मृतक कर्मचारियों में दिव्येश कुमार पटेल, संतोष विश्वकर्मा, सनत कुमार मिश्रा, धर्मेन्द्र कुमार, गणेश प्रसाद, सुनील कुमार और अभिषेक सिंह के नाम शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार सचिन जीआईडीसी में स्थित केमिकल कंपनी एथर इंडस्ट्रीज में बुधवार रात 2 बजे किसी कारण से स्टोरेज टैंकर में धमाके के साथ आग लग गई। कंपनी में तीन शिफ्ट और एक जनरल शिफ्ट में कर्मचारी काम करते हैं। दुर्घटना के समय कंपनी में 150 कर्मचारी और श्रमिक काम कर रहे थे। आग के बाद वहां भगदड़ मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकलकर्मी गाड़ियों के साथ पहुंचे। आग को काबू में लाने का प्रयास शुरू किया गया।

Updated : 30 Nov 2023 6:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top