Home > राज्य > अन्य > गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग, 2 मजदूरों की मौत, कई घायल

गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग, 2 मजदूरों की मौत, कई घायल

गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग, 2 मजदूरों की मौत, कई घायल
X

पंचमहल। जिले के घोघंबा तहसील के रंजीत नगर में गुरुवार सुबह रेफरन गैस बनाने वाली फैक्टरी में जबरदस्त विस्फोट में तीन श्रमिकों की मौत हो गई। विस्फोट के बाद कंपनी में आग लग गई। आग की चपेट में आकर कई श्रमिक झुलस गए हैं। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर से फोन पर स्थिति की जानकारी ली है।

गुरुवार सुबह पंचमहल जिले के घोघंबा के रंजीत नगर में एक गुजरात फ़्लोरो केमिकल कंपनी (जीएफएल) की फैक्टरी में अचानक आग लग गई। इसके बाद एक जबरदस्त विस्फोट की आवाज से पूरा इलाका दहल गया। फैक्टरी में विस्फोट और आग लगने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई है। बताया गया है कि आग लगने के बाद हुए विस्फोट में बड़ी संख्या में मजदूर घायल हो गए। घायल श्रमिकों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों को हालोल के निजी एवं रेफरल अस्पताल में ले जाया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही हालोल, कालोल, गोधरा और निजी कंपनियों के दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का प्रयास किया। पंचमहल रेंज के आईजी एमएस. भराड़ा, हालोल विधायक जयद्रथ सिंह परमार, पंचमहल जिला पुलिस प्रमुख, कलेक्टर और हालोल एसडीएम भी मौके पर पहुंच गए हैं। लोगों ने दावा किया है कि धमाका 10 किमी दूर तक सुना गया। फैक्टरी में आग को देखते हुए पांच किमी तक इलाके में यातायात और सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सेफ्टी किट पहनकर बचाव व राहत टीमें फैक्टरी में दाखिल हो गई हैं। इस फैक्टरी में बनने वाली रेफरन गैस एसी में इस्तेमाल की जाती है। जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पंचमहल जिला कलेक्टर के साथ फोन पर वार्ता कर स्थिति का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए हैं।

Updated : 2021-12-17T12:54:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top