Home > राज्य > अन्य > क्रिकेटर युवराज सिंह पर हरियाणा में SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

क्रिकेटर युवराज सिंह पर हरियाणा में SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

अशोभनीय टिप्पणी का आरोप

क्रिकेटर युवराज सिंह पर हरियाणा में SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज
X

File Photo

हिसार/वेब डेस्क। हांसी पुलिस ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। दलित अधिकार कार्यकर्ता एडवोकेट रजत कल्सन की शिकायत पर हांसी शहर पुलिस ने युवराज सिंह पर एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

इस संबंध में जून 2020 में दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर उनके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी। रजत कल्सन के अनुसार एक जून 2020 को सोशल मीडिया पर क्रिकेटर रोहित शर्मा व युवराज सिंह का आपस में बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज सिंह ने अनुसूचित समाज पर अशोभनीय व अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस पर काफी बवाल मचा था।

रजत के अनुसार उन्होंने तत्कालीन एसपी लोकेंद्र को शिकायत की थी, जिसमें उन्होंने देश के अनुसूचित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे में युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। उनका आरोप है कि इस टिप्पणी को पूरे देश के अनुसूचित समाज के लोगों ने देखा है और इससे उनकी ही नहीं, पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। इसको लेकर उन्होंने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उनकी इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए हांसी पुलिस ने क्रिकेटर युवराज पर केस दर्ज कर लिया है।

Updated : 15 Feb 2021 5:48 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top