Home > राज्य > अन्य > पंजाब में किसानों का आंदोलन खत्म, रेल व सड़क यातायात बहाल

पंजाब में किसानों का आंदोलन खत्म, रेल व सड़क यातायात बहाल

सीएम मान के साथ बैठक में हुई सहमति

Punjab
X

पंजाब में किसानों का आंदोलन खत्म

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की किसान संगठनों के साथ शुक्रवार को हुई बैठक के बाद किसानों ने राज्य में अपना आंदोलन खत्म कर दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक के बाद ऐलान किया कि सरकार जल्द ही गन्ने के दाम बढ़ा देगी और देश में यह दाम अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक होंगे। बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा पुलिस महानिदेशक तथा कई अन्य विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहे।

गन्ने के दाम में बढ़ोतरी की मांग को लेकर किसान चार दिनों से धरने पर हैं। पंजाब में कई जगह सड़कें तथा रेल लाइनें रोकी गई हैं। जिससे हजारों लोग परेशान हो रहे हैं। किसानों से हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जल्द गन्ना किसानों के साथ-साथ बाढ़ पीड़ित किसानों को भी मुआवजे के रूप में गिफ्ट देंगे। गन्ने के रेट भी बढ़ा दिए जाएंगे। संबंधित विभाग के अधिकारी मेरे साथ मीटिंग में थे, उन्हें आदेश दे दिए गए हैं। मान ने कहा कि किसानों ने सरकार को आश्वासन दिया है कि आगे से वह रेलवे ट्रैक और हाईवे भी जाम नहीं करेंगे।

सीएम मान ने कहा कि किसानों के साथ सहमति बनने के बाद शनिवार को चीनी मिल मालिकों को बैठक के लिए बुलाया है। मिलों की तरफ बकाया राशि भी किसानों को दिलवाई जाएगी। मान ने कहा कि मिल मालिक सिर्फ चीनी से ही पैसा नहीं कमा रहे। उन्हें गन्ने से अन्य कई तरह की आमदनी है। उन्होंने कहा कि मिल मालिकों के साथ-साथ किसानों को कोई नुकसान न हो, इसलिए किसानों के साथ आज बैठक की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने किसानों से आग्रह किया है कि धरना-प्रदर्शन से आम लोग विरोधी हो जाते हैं। किसान उनसे बातचीत के लिए सीधे मिलने आ सकते हैं, अगर सरकार फिर भी उनकी बात नहीं मानती है तो वह प्रदर्शन कर सकते हैं। इस तरह से सड़कें और ट्रेनें बंद होने से आम लोग ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। मान ने कहा कि लोगों को परेशान करके सरकार से बात करना अच्छी बात नहीं है। किसान नेता मंजीत राय समेत आठ नेता बैठक में मौजूद रहे। बैठक में आश्वासन मिलने के बाद ही किसानों ने रेलवे ट्रैक खोला।

Updated : 24 Nov 2023 11:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top