Home > राज्य > अन्य > हरियाणा में किसानों ने किया प्रदर्शन, धान की बिक्री ना होने पर घेरा मंत्री का घर

हरियाणा में किसानों ने किया प्रदर्शन, धान की बिक्री ना होने पर घेरा मंत्री का घर

हरियाणा में किसानों ने किया प्रदर्शन, धान की बिक्री ना होने पर घेरा मंत्री का घर
X

यमुनानगर। धान की खरीद न किए जाने के विरोध में शनिवार को किसानों ने भाजपा व कांग्रेस विधायकों को ज्ञापन सौंपा। किसान संगठन शनिवार को लघु सचिवालय के सामने अनाज मंडी गेट पर इकट्ठा होकर धान की ट्रालियां लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के निवास स्थान पर पहुंचे। जहां उन्होंने भारी पुलिस बल की तैनाती के दौरान बैरिकेट तोड़ दिए और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के निवास के बाहर धरनें पर बैठ गए।

वहीं दूसरी ओर भारतीय किसान संघ ने भी यमुनानगर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला व रादौर से कांग्रेस के विधायक डॉ. बी.एल.सैनी को धान की खरीद की देरी के विरोध में ज्ञापन सौंपा। धान की खरीद को लेकर सरकार पहले भी दो तारीखों का ऐलान कर चुकी थी और अब 11 अक्टूबर से खरीद की बात कह रही है। किसानों का कहना है कि सरकार यह जानबूझकर कर रही है। जबकि किसानों का 80 प्रतिशत से सबसे ज्यादा धान की फसल पककर तैयार हो चुकी है। किसानों द्वारा धान मंडियों में लाया जा रहा है।

मंडियों में धान के उठान की तैयारी को लेकर किसानों ने बताया कि अभी तक शेड में से गेहूं की फसल को नहीं उठाया गया है जिसके चलते किसानों को मंडियों में धान को सड़कों पर डालना पड़ रहा है। जिसको लेकर उन्हें बारिश के दौरान फसल खराब होने की चिंता हो रही है। भाकियू के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर, चढूनी संगठन के जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना व डायरेक्टर मनदीप रोडछप्पर ने कहा कि हमारा शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के निवास पर यह धरना जारी रहेगा।

Updated : 2021-10-12T15:37:02+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top