Home > राज्य > अन्य > ईडी ने पहले उद्धव ठाकरे के साले, अब प्रताप नाइक की संपत्ति जब्त की

ईडी ने पहले उद्धव ठाकरे के साले, अब प्रताप नाइक की संपत्ति जब्त की

ईडी ने पहले उद्धव ठाकरे के साले, अब प्रताप नाइक की संपत्ति जब्त की
X

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता व विधायक प्रताप सरनाईक की ठाणे में 11.35 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। शुक्रवार को की गई कार्रवाई में ठाणे शहर के दो वेशकीमती फ्लैट तथा टिटवाला के दो भूखंड शामिल हैं। मामले की गहन छानबीन जारी है।

ईडी सूत्रों के अनुसार प्रताप सरनाईक के विरुद्ध मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध विभाग में नेशनल स्पाट एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) घोटाले से संबंधित शिकायत 30 सितंबर 2013 को दर्ज करवाई गई थी। इसी मामले की जांच ईडी एक नया मामला दर्ज कर मनीलॉड्रिंग एंगल से कर रही है। इस घोटाले में विहंग तथा आस्था ग्रुप ने करोड़ों रुपये अपहार किए जाने के सबूत मिले हैं। ईडी ने इस मामले में प्रताप सरनाईक के नजदीकी योगेश देशमुख की 10 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। आज सरनाईक की ठाणे तथा टिटवाला में 11.35 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

उल्लेखनीय है कि एनएसईएल मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच करते हुए ईडी ने अपना पक्ष रखने के लिए सरनाईक को समन जारी किया गया था। लेकिन प्रताप सरनाईक ईडी दफ्तर में उपस्थित नहीं हुए थे, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च न्यायालय में ईडी की कार्रवाई को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने सरनाईक पर कठोर कार्रवाई न करने का आदेश ईडी को दिया था। साथ ही कोर्ट ने सरनाईक को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया था। इसके बाद प्रताप सरनाईक व उनके बेटे ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए उपस्थित हुए थे।

Updated : 29 March 2022 7:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top