Home > राज्य > अन्य > शिल्पा शेट्टी के पति की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज की FIR

शिल्पा शेट्टी के पति की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज की FIR

शिल्पा शेट्टी के पति की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज की FIR
X

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति एवं बिजनेसमैन राज कुंद्रा की पोर्नोग्राफी मामले में मुश्किल बढ़ गई है । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुंद्रा के विरुद्ध पोर्नग्राफी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया है। राज कुंद्रा के खिलाफ विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले साल 20 जुलाई को पोर्न रैकेट मामले में गिरफ्तार किया था। कुंद्रा फिलहाल जमानत पर हैं। कुंद्रा पर 'हॉटशॉट्स' नाम के ऐप के जरिए अश्लील फिल्में शेयर करने का आरोप है। कुंद्रा को पिछले साल सितंबर में जमानत मिली थी।

हॉटशॉट एप से जुड़ा मामला -

ईडी की जांच में खुलासा हुआ है कि 13 अलग-अलग खातों से राज कुंद्रा की कंपनी में पैसे भेजे गए। एक पोर्न फिल्म के लिए भी पैसा लिया गया। ईडी की जांच के मुताबिक, फरवरी 2019 में राज कुंद्रा ने आम्र्स प्राइम मीडिया लिमिटेड कंपनी की स्थापना की।हॉटशॉट्स नाम का एक ऐप विकसित किया। हॉटशॉट्स ऐप को कुंद्रा ने केनरिन नामक एक ब्रिटिश कंपनी को बेचा था। इस कंपनी के सीईओ राज कुंद्रा के भतीजे प्रदीप बख्शी हैं। हॉटशॉट्स ऐप को मेंटेन करने के लिए राज कुंद्रा की कंपनी विहान ने केनरिन कंपनी के साथ करार किया था। नतीजतन, इस रखरखाव के लिए विहान कंपनी के 13 बैंक खातों में लेनदेन किया गया।

मुंबई पुलिस ने पोर्न रैकेट मामले में राज कुंद्रा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट के अनुसार हॉटशॉट्स पोर्न फिल्मों का एक मंच था। यह लोग भारत में अश्लील फिल्में बना रहे थे और इस ऐप पर अपलोड कर रहे थे। उसके बाद इसे देखने के लिए सब्सक्रिप्शन रखा गया था। इस सब्सक्रिप्शन की कमाई मेंटेनेंस रिपेयर के नाम पर राज कुंद्रा की विहान कंपनी के खाते में जमा की जा रही थी। इस तरह मेंटेनेंस के नाम पर पोर्न फिल्मों का पैसा राज कुंद्रा के पास आ रहा था।

Updated : 2022-05-20T16:40:02+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top