Home > राज्य > अन्य > दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना के घर पहुंची ED, 10 ठिकानों पर मारे छापे

दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना के घर पहुंची ED, 10 ठिकानों पर मारे छापे

दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना के घर पहुंची ED, 10 ठिकानों पर मारे छापे
X

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम कुख्यात दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित घर समेत 10 दूसरे ठिकानों पर मंगलवार तड़के 4 बजे से छापेमारी कर रही है। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) के इनपुट के आधार पर ये छापेमारी की जा रही है। ईडी की तरफ से छापेमारी का ब्योरा फिलहाल मीडिया को नहीं दिया गया है।

जानकारी के अनुसार एनआईए ने दाऊद इब्राहिम पर मामला दर्ज किया है। इसी आधार पर दाऊद इब्राहिम गिरोह से जुड़े लोगों की लिस्ट बनाई गई है। एनआईए की ओर से मिले इनपुट के आधार पर ईडी की टीम दाऊद की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित निवास पर आज छापेमारी कर रही है। साथ ही ईडी की टीम दाऊद गिरोह से जुड़े पुराने तथा नए बदमाशों के घरों पर भी छापेमारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि ईडी इन सभी के बैंक खाते, मोबाइल तथा कंप्यूटर आदि भी खंगाले जा रहे हैं। साथ ही दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर से भी पूछताछ की संभावना जताई जा रही है। इकबाल कासकर को ठाणे के बिल्डर से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वह तलोजा जेल में है। साथ ही ईडी व एनआईए की टीम दाऊद इब्राहिम गिरोह को संरक्षण देने वालों की छानबीन भी कर रही है। बताया जा रहा है कि ईडी व एनआईए की लिस्ट में दो नेताओं के नाम हैं, इनमें से एक मंत्री है।

उल्लेखनीय है कि दाऊद इब्राहिम गिरोह ने 12 मार्च 1993 को मुंबई में सिलसिलेवार 12 ठिकानों पर बम विस्फोट करवाया था। तब से ही दाऊद इब्राहिम देश से फरार है और विदेश से ही मुंबई समेत राज्य में अशांति फैला रहा है।

Updated : 16 Feb 2022 9:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top