Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक को किया गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड से संबंध का आरोप

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक को किया गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड से संबंध का आरोप

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक को किया गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड से संबंध का आरोप
X

नईदिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग एंगल से 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। ईडी की टीम नवाब मलिक को लेकर जेजे अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए ले गई है। इसके बाद उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार होने के बाद नवाब मलिक ने कहा कि झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे, जीतेंगे।

नवाब मलिक के कुर्ला स्थित आवास नूर मंजिल पर ईडी की टीम ने बुधवार को तड़के साढ़े 4 बजे छापा मारा था। आवास की तलाशी लेने के बाद ईडी की टीम नवाब मलिक को लेकर फोर्ट स्थित अपने दफ्तर लाई थी। नवाब मलिक से ईडी की टीम ने सुबह पौने 8 बजे पूछताछ शुरू की। इसी दौरान ईडी की टीम दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी दफ्तर में आई और आमने-सामने बिठाकर आगे की पूछताछ की गई। इसके बाद ईडी की टीम ने नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने पिछले महीने मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने इस मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच शुरू की। इसी सिलसिले में ईडी ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, बहन हसीना पारकर, सहयोगी छोटा शकील, इकबाल मिर्ची, सलीम कुरेशी के घर समेत मुंबई में एक साथ 10 ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी ने इस मामले में छोटा शकील, सलीम कुरेशी व इकबाल कासकर से भी पूछताछ की है।

Updated : 3 March 2022 1:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top