Home > राज्य > अन्य > ED ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख को फिर भेजा समन, 5 जुलाई को बुलाया

ED ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख को फिर भेजा समन, 5 जुलाई को बुलाया

ED ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख को फिर भेजा समन, 5 जुलाई को बुलाया
X

मुंबई।प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और मनी लांड्रिंग केस में आरोपित अन्य लोगों को 5 जुलाई को पेश होने के लिए नया समन जारी किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए राकांपा नेता को जारी किया गया यह तीसरा नोटिस है। देशमुख को सोमवार को दक्षिण मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।समन कथित तौर पर 100 करोड़ जबरन वसूली से संबंधित मामले में दिया गया है। जिसके कारण इस साल अप्रैल में देशमुख का इस्तीफा हुआ था।

ईडी द्वारा पिछले महीने देशमुख के सहयोगियों और कुछ अन्य लोगों के अलावा मुंबई और नागपुर में उसके परिसरों पर छापेमारी के बाद पहला समन जारी किया गया था।एजेंसी ने बाद में इस मामले में उनके दो सहयोगियों, निजी सचिव संजीव पलांडे (51) और निजी सहायक कुंदन शिंदे (45) को गिरफ्तार किया। वे छह जुलाई तक ईडी की हिरासत में हैं।सूत्रों के अनुसार, ईडी इस मामले में देशमुख और उनके परिवार के सदस्यों से कुछ कंपनियों के साथ कथित संबंधों के बारे में पूछताछ करना चाहती है, जिनका इस्तेमाल मुंबई पुलिस व्यवस्था में रिश्वतखोरी के जरिए पैसे की उगाही के लिए किया जा रहा था।

बता दें की पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने पूर्व गृहमंत्री पर 100 करोड़ रूपए की अवैध वसूली का आरोप लगाया था। उन्होंने पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में, सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने निलंबित मुंबई पुलिस सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) सचिन वेज़ को मुंबई में बार और रेस्तरां से एक महीने में 100 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही करने के लिए कहा था। देशमुख को आरोपों के बाद अप्रैल में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था और उन्होंने बार-बार किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

Updated : 2021-10-12T15:53:16+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top