Home > राज्य > अन्य > देवेंद्र फडणवीस ने कहा- " वे दिवाली बाद फोड़ेंगे बम" ....

देवेंद्र फडणवीस ने कहा- " वे दिवाली बाद फोड़ेंगे बम" ....

देवेंद्र फडणवीस ने कहा-  वे दिवाली बाद फोड़ेंगे बम ....
X

मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को निशाने पर लेने के बाद राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने ड्रग्स मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी के खिलाफ आरोप जड़ दिए। मलिक के आरोपों का फडणवीस ने भी उसी अंदाज में जवाब दिया है। फडणवीस ने दावा किया कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध हैं। इस मामले में वे दीपावली के बाद बड़ा खुलासा करेंगे।

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाए कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष फडणवीस के ड्रग तस्करों से संबंध हैं। मलिक के इन आरोपों के बाद फडणवीस ने भी इसका जबाब दिया है। तत्कालीन मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि मलिक के आरोप निराधार और हास्यास्पद हैं। रिवर मार्च संगठन ने 4 वर्ष पूर्व एक सॉन्ग लाँच किया था। उस वक्त पूरी टीम ने हमारे साथ फोटो खिंचवाई थी। उसमें से किसी एक व्यक्ति को 4 वर्ष बाद यदि एनसीबी गिरफ्तार करती है तो उसका हमसे संबंध जोड़ना कोरी राजनीति है। मुख्यमंत्री के साथ कोई भी फोटो खिंचवा सकता है, यह बात मलिक जानते हैं। नतीजतन मलिक ने मेरी पत्नी के साथ उस व्यक्ति की फोटो ट्वीट की है। फडणवीस ने कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि अगर तीसरे आदमी के साथ फोटो आ जाने से भाजपा का ड्रग्स कनेक्शन बनता है तो राकांपा नेता मलिक के साथ रहने वाले दामाद के पास गांजा मिलने पर पूरी राकांपा ड्रग्स कारोबार में शामिल होनी चाहिए। मलिक की अवस्था खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे वाली हो गई है।" फडणवीस ने नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन होने के भी आरोप लगाए और दीपावली बाद उसके सबूत भी देने की बात कही है।

फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक ने एक फुलझड़ी जलाई है, अब हमारी ओर से बम फूटेगा और यह दीपावली बाद फूटेगा। मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ क्या संबंध हैं इसके सबूत मैं मीडिया को दूंगा। इसके साथ ही राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को भी दूंगा। नीरज गुंडे को लेकर उन्होंने कहा कि मलिक को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से पूछना चाहिए कि कितनी बार नीरज गुंडे उनके यहां या वो खुद नीरज गुंडे के यहां गए हैं।फडणवीस ने आरोप लगाया कि मलिक अपने दामाद के ख़िलाफ़ दायर चार्जशीट को लेकर एनसीबी अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या हैं मलिक के आरोप -

नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि फडणवीस के ड्रग्स के कारोबारियों से रिश्ते हैं। महाराष्ट्र में भाजपा के और भी ऐसे नेता हैं जिनके ड्रग्स कारोबारियों से संबंध हैं। बतौर मलिक फडणवीस के मुख्यमंत्री रहते उनकी पत्नी ने 'चल-चल मुंबई' नाम से एक रिवर सॉन्ग बनाया था। उसमें सोनू निगम और देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने गाना गाया था। इस गाने में देवेंद्र फडणवीस और तत्कालीन वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने भी अभिनय किया था। मलिक ने कहा कि इस गाने के फाइनेंस हेड जयदीप राणा थे। फिलहाल राणा ड्रग्स तस्करी के एक मामले में जेल में हैं।

मलिक ने देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता के कुछ फोटो ट्वीट किए हैं, जिसमें दोनों एक शख़्स के साथ दिख रहे हैं। इस शख़्स को मलिक ने जयदीप राणा बताया है। मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीरज गुंडे नाम के एक शख्स का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि वो फडणवीस के लिए तबादले और उगाही का काम करते हैं। मलिक ने कहा कि फडणवीस का एक करीबी नीरज गुंडे इसी शहर में रहता है, जिसकी पिछली सरकार में मुख्यमंत्री निवास और कार्यालय में पूरी तरह से पहुंच थी।

Updated : 2021-11-05T23:01:25+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top