Home > राज्य > अन्य > देहरादून : तेज बारिश के दौरान मकान ढहा, तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देहरादून : तेज बारिश के दौरान मकान ढहा, तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एसडीआरएफ ने एक गर्भवती महिला समेत तीन लोगों को मलबे से निकाला

देहरादून : तेज बारिश के दौरान मकान ढहा, तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

देहरादून।उत्तराखंड की राजधानी देहरादूर के चुक्कुवाला इलाके में मंगलवार देर रात एक मकान ढहा गया। सूचना पर पहुंची राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम ने अबतक छह लोगों को मलबे से बाहर निकाल है। इनमें से तीन की पहले ही मौत हो चुकी थी जबकि तीन लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका है कि अभी कई अन्य लोग मलबे में फंसे हैं जिन्हें एसडीआरफ की टीम निकालने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात राजधानी के इंद्राकॉलोनी में एक घर पर पुश्ता गिरने से मकान ढह गया। यह हादसा तेज बारिश के चलते हुआ है। हादसे के बाद मौके पर आईजी अभिनव कुमार, डीआईजी अरुण मोहन जोशी, डीएम आशीष श्रीवास्तव, एसपी सिटी श्वेता चौबे, कोतवाल एसएस नेगी समेत पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौजूद है।

एसडीआरएफ की सेना नायक तृप्ति भट्ट के अनुसार रेस्क्यू में अभी तक तीन घायल लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। इनमें एक पुरुष, एक बच्चा और एक गर्भवती महिला है। घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मकान के मलबे में कम से कम 8 लोगों के फंसे होने की आशंका है जिसमें से 3 लोगों को निकाल लिया गया है। राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

Updated : 15 July 2020 5:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top