Home > राज्य > अन्य > कांग्रेस समर्थित विधायक जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार, गुवाहाटी लाने की तैयारी

कांग्रेस समर्थित विधायक जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार, गुवाहाटी लाने की तैयारी

कांग्रेस समर्थित विधायक जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार, गुवाहाटी लाने की तैयारी
X

गुवाहाटी। कोकराझार पुलिस ने गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किया है। मेवाणी को कोकराझार पुलिस ने असम में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में बीती रात 11.30 बजे गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया।

विधायक को गुरुवार को असम लाने की तैयारी में पुलिस जुटी हुई है। कोकराझार पुलिस ने विधायक की गिरफ्तारी का कारण अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। हालांकि माना जा रहा है कि विधायक को कुछ दिन पहले ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मेवाणी के विरूद्ध अनूप कुमार डे नामक व्यक्ति ने कोकराझार थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। कोकराझार पुलिस ने विधायक मेवाणी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की 504, 506, 120 (बी), 153 (ए), 295 (ए) सहित कई अन्य धाराओं के तहत कथित तौर पर प्राथमिकी दर्ज किया है।

विधायक मेवाणी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नाथुराम गोडसे को लेकर कई ट्वीट किए थे। इसके बाद कोकराझार जिला के भवानीपुर के रहने वाले अनूप कुमार डे नामक एक व्यक्ति ने मेवाणी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उक्त प्राथमिकी के आधार पर कोराझार पुलिस ने मामला दर्ज कर बीती रात मेवाणी को गिरफ्तार कर लिया।

जिग्नेश मेवाणी वकील होने के साथ मानवाधिकार कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने 2017 में गुजरात विधानसभा के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी। वह राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक के पद पर भी हैं। मेवाणी की गिरफ्तारी का असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने विरोध किया है। इसको लेकर संभवतः गुरुवार को एपीसीसी अपना पक्ष रखने की तैयारी कर रही है।

Updated : 2022-04-23T14:22:41+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top