Home > राज्य > अन्य > कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने टिकट के लिए किया हंगामा, दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे

कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने टिकट के लिए किया हंगामा, दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे

कांग्रेस अल्पसंख्यकों को साधने में जुटी

कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने टिकट के लिए किया हंगामा, दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे
X

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। कांग्रेस 4 अप्रैल को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में बैठक करेगी। इससे पहले आज बेंगलुरु स्थित कांग्रेस मुख्यालय में टिकट की मांग को लेकर दावेदारों ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस नेता पार्टी कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए। इस मामले पार्टी हाईकमान का कहना है कि बिना सर्वे किसी को टिकट नहीं दिया जाएगा।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर होगी। इस बैठक में बाकी उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जा सकते हैं। पार्टी का कहना है कि हमने सर्वे कराए हैं और जो भी सबसे अच्छा उम्मीदवार होगा, उसे टिकट दिया जाएगा।

बता दें कि कांग्रेस ने इससे पहले 124 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।जिसमें कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नाम भी शामिल है। उन्हें पार्टी ने वरुणा सीट से टिकट दिया है। वह हमेशा से दो सीटों पर चुनाव लड़ते आए हैं। ऐसे में अगली लिस्ट में उनकी दूसरी सीट भी तय होनी है। पहली सूची में कांग्रेस ने छह महिलाओं और आठ अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को टिकट दिया है। दूसरी लिस्ट में भी इन दोनों वर्गों को ध्यान में रखते हुए टिकट का बंटवारा होने की संभावना है।

Updated : 3 April 2023 12:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top