Home > राज्य > अन्य > कांग्रेस ने पंजाब में घोषित किया घोषणा पत्र, हर साल 1 लाख सरकारी नौकरी का वादा

कांग्रेस ने पंजाब में घोषित किया घोषणा पत्र, हर साल 1 लाख सरकारी नौकरी का वादा

कांग्रेस ने पंजाब में घोषित किया घोषणा पत्र, हर साल 1 लाख सरकारी नौकरी का वादा
X

चंडीगढ़। पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस के रूप में आगे रखकर चल रही कांग्रेस ने शुक्रवार को 13 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी करते हुए हर साल एक लाख युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किया है। पांच साल में पांच लाख सरकारी नौकरियां पैदा की जाएंगी। युवाओं को कौशल विकास के क्षेत्र में निपुण बनाकर रोजगार पैदा करने के लायक बनाया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, एआईसीसी के मीडिया संयोजक भूपेंद्र सिंह बूरा ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने पर रेत व शराब की बिक्री के लिए सरकारी कारपोरेशन बनाई जाएगी। पंजाब से छह माह के भीतर कच्चे मकानों के बदले पक्के मकान बनाने का ऐलान करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि दोबारा सत्ता में आने पर महिलाओं को आठ सिलेंडर तथा 1100 रुपये महीने मानदेय दिया जाएगा। कांग्रेस ने सत्ता में आने पर बुढापा पेंशन को 3100 रुपये करने का ऐलान किया है।

किसानों के लिए कांग्रेस ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सत्ता में आने पर मक्का, दाल तथा तिलहन की फसलों को स्टेट एमएसपी के माध्यम से खरीदा जाएगा। पंजाब में 13 औद्योगिक कलस्टर बनाने तथा दस फूड पार्क स्थापित करने का ऐलान करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस सरकार फूड प्रोसैसिंग को बढ़ावा देगी ताकि किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो सकें।

कांग्रेस की सरकार आते ही सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाकर 170 सेवाओं को घर बैठे लोगों को मुहैया करवाया जाएगा। सभी श्रेणी के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का ऐलान करते हुए चन्नी व सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही पांचवीं, दसवीं तथा 12वीं पास लड़कियों को क्रमश: पांच, दस तथा बीस हजार व कंप्यूटर दिया जाएगा, ताकि लड़कियों को बेहतर शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार आते ही मनरेगा की दिहाड़ी 350 रुपये की जाएगी।

Updated : 19 Feb 2022 12:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top