Home > राज्य > अन्य > शिंदे गुट ने शिवसेना भवन पर भी जताया अधिकार, कहा - संजय राउत को अपात्र घोषित करेंगे

शिंदे गुट ने शिवसेना भवन पर भी जताया अधिकार, कहा - संजय राउत को अपात्र घोषित करेंगे

नरीमन प्वाइंट स्थित शिवसेना कार्यालय शिवालय में भी प्रवेश करने का निर्णय लिया गया

शिंदे गुट ने शिवसेना भवन पर भी जताया अधिकार, कहा - संजय राउत को अपात्र घोषित करेंगे
X

मुंबई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट को चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना नाम और धनुष बाण चुनाव चिन्ह मिल जाने के बाद सोमवार को शिंदे समूह के विधायकों ने विधानभवन स्थित शिवसेना कार्यालय पर कब्जा जमा लिया है। शिंदे समूह के विधायक नरीमन प्वाइंट परिसर स्थित शिवसेना कार्यालय, शिवालय पर भी कब्जा जमाने की रूपरेखा तय कर रहे हैं। साथ ही राज्यसभा सदस्य संजय राऊत को अपात्र घोषित करने प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय भी आज शिंदे समूह के विधायकों ने लिया है।

शिंदे समूह के नेता विधायक भरत गोगावले ने पत्रकारों को बताया कि चुनाव आयोग के फैसले के बाद आज सभी विधायक विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मिले। इसके बाद सभी विधायकों ने शिवसेना कार्यालय में प्रवेश किया और वहां बैठक आयोजित की। इस बैठक में नरीमन प्वाइंट स्थित शिवसेना कार्यालय शिवालय में भी प्रवेश करने का निर्णय लिया गया। भरत गोगावले ने कहा कि संजय राऊत हमारे वोट से ही राज्यसभा सदस्य बने हैं। उनकी राज्यसभा सदस्यता रद्द कर उन्हें इस पद के लिए अपात्र घोषित करने का भी निर्णय लिया गया है।

व्हिप जारी करेंगे -

भरत गोगावले ने कहा कि विधानसभा का बजट सत्र जल्द ही शुरू होने वाला है, इसलिए हम शिवसेना के सभी 56 विधायकों को व्हिप जारी करेंगे। भरत गोगावले ने कहा कि दादर स्थित शिवसेना भवन हमारे लिए मंदिर जैसा है इसलिए हम शिवसेना भवन का नमन करेंगे, वहां कब्जे का प्रयास नहीं किया जाएगा। भरत गोगावले ने कहा कि वे उद्धव ठाकरे के बारे में किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे, उनके लिए आज भी हमारे मन में वही इज्जत है। साथ ही पार्टी फंड और अन्य विषय पर बाद में चर्चा की जाएगी। भरत गोगावले ने कहा कि उनकी तरफ से सिर्फ नियमों के अनुसार ही काम किया जाएगा। कहीं भी किसी भी तरह की जोर जबर्दस्ती नहीं की जाएगी।

Updated : 20 Feb 2023 11:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top