Home > राज्य > अन्य > उदयपुर की तर्ज पर अमरावती में केमिस्ट की हत्या, सीसीटीवी में दिखे आरोपी, NIA करेगी जांच

उदयपुर की तर्ज पर अमरावती में केमिस्ट की हत्या, सीसीटीवी में दिखे आरोपी, NIA करेगी जांच

उदयपुर की तर्ज पर अमरावती में केमिस्ट की हत्या, सीसीटीवी में दिखे आरोपी, NIA करेगी जांच
X

अमरावती। उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के तर्ज पर महाराष्ट्र के अमरावती जिले में भी ऐसे ही एक हत्याकांड का खुलासा हुआ है। एक केमिस्ट ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कुछ मेसेज शेयर किए थे। इसके बाद रहस्मयी हालातों में उनकी हत्या कर दी गई। अब केंद्रीय गृहमंत्रालय ने मामले की जाँच एनआईए को सौंपी है।

दरअसल, अमरावती में 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पर पोस्ट शेयर की थी। जिसके स्क्रीन शॉट को कुछ अन्य लोगों के संदिग्ध वाट्सएप ग्र्रुप में शेयर कर दिया गया। इसके बाद एक रात दुकान से घर लौटते समय कुछ अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से उमेश कोल्हे की हत्या कर दी।इस घटना से जुड़े दो वीडियो सामने आए है। जिसमें वारदात वाली रात उमेश के पीछे दो आरोपी जाते दिख रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। गृह मंत्री कार्यालय ने कहा, "एमएचए ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है। हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी।"

Updated : 2 July 2022 2:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top