Home > राज्य > अन्य > केंद्रीय नारायण राणे और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज, ये...है मामला

केंद्रीय नारायण राणे और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज, ये...है मामला

केंद्रीय नारायण राणे और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज, ये...है मामला
X

मुंबई। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे तथा उनके बेटे विधायक नीतेश राणे के विरुद्ध महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग के निर्देश पर मुंबई के मालवणी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन मालवणी पुलिस स्टेशन की टीम कर रही है।जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने पिछले सप्ताह पत्रकार वार्ता आयोजित कर मालाड में दिशा सालियन से दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या का आरोप लगाया था। साथ ही इसी तरह का ट्वीट विधायक नीतेश राणे ने भी किया था। नारायण राणे के आरोप के बाद मुंबई नगर निगम की महापौर ने नारायण राणे व नीतेश राणे के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की और राज्य महिला आयोग से मामले पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

राणे पिता-पुत्र के आरोप के बाद दिशा सालियन की मां व पिता महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग की अध्यक्षा रुपाली चाकणकर से मिले थे और उनसे कहा था कि उनकी बेटी की मौत के बाद गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, जिससे उनका जीना मुश्किल हो गया है। इस तरह के आरोपों से परेशान होकर वे भी आत्महत्या जैसे कदम उठा सकते हैं।इसके बाद राज्य महिला आयोग ने मालवणी पुलिस स्टेशन से दिशा सालियन मौत मामले की पूरी जांच रिपोर्ट मंगवाई। रिपोर्ट में दिशा सालियन के साथ मौत से पहले दुष्कर्म न किए जाने तथा गर्भवती न होने का पता चल सका। इसके बाद नारायण राणे व नीतेश राणे के सारे आरोप गलत साबित हो गए। इसी वजह से राज्य महिला आयोग ने नारायण राणे तथा नीतेश राणे पर मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया था।

उल्लेखनीय है कि दिशा सालियन की मौत 8 जून 2020 को मालाड स्थित मालवणी इलाके में हो गई थी। इसी तरह फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को बांद्रा स्थित उनके आवास पर हुई थी।नारायण राणे व उनके बेटे ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा था कि दिशा सालियन फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर थीं। पहले कुछ लोगों ने दिशा सालियन के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उनकी हत्या कर दी। हत्या करने वालों को पता चला कि सुशांत मामले के राजदार हैं, इसी वजह से सुशांत सिंह राजपूत की भी हत्या कर दी गई।

हालांकि नारायण राणे व नीतेश राणे आरोपों के बाद दिशा सालियन की मां व पिता ने कहा था कि उनकी बेटी के 3 प्रोजेक्ट फेल हो गए थे, इनमें दो काफी बड़े थे। इसी वजह उनकी बेटी परेशान रहती थी और आत्महत्या जैसा गलत कदम उठाया। उनकी इकलौती बेटी की आत्महत्या के गम से वे अभीतक नहीं उबरी हैं।

Updated : 2022-03-02T16:16:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top