Home > राज्य > अन्य > बीएसएफ महानिदेशक ने भारत-पाक सरहद के हालात जानें

बीएसएफ महानिदेशक ने भारत-पाक सरहद के हालात जानें

बीएसएफ महानिदेशक ने भारत-पाक सरहद के हालात जानें
X

जैसलमेर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक एसएस देशवाल ने मंगलवार को जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा संबंधी इंतजामों का जायजा लिया। महानिदेशक देशवाल 3 से 5 मई तक तीन दिवसीय राजस्थान फ्रंटियर के दौरे पर हैं। दौरे के अंतिम दिन देशवाल सीमा सुरक्षा बल के स्थानीय अधिकारियों के साथ सरहद पर बने रेत के टीलों में घूमे तथा सरहद पर तैनात जवानों से सुख-दुख साझा किया।

राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक एसएस देशवाल के तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे के दौरान जैसलमेर आगमन पर उनका स्वागत किया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। महानिदेशक देशवाल ने उपस्थित सभी अधिकारियों से मुलाकात कर राजस्थान फ्रंटियर की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्थाओं के संबंध में विचार-विमर्श किया।

बीएसएफ के जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार महानिदेशक देशवाल ने करीब 50 किलोमीटर तक सीमा का दौरा किया। इस दौरान महानिरीक्षक अमित लोढ़ा और सीमा सुरक्षा बल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ रहे। अपने पैदल दौरे के दौरान उन्होंने सीमा पर तैनात सीमा प्रहरियों के साथ बातचीत की और सुख-दुख साझा किया। सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक के.एस. राजावत 3 माह में सेवानिवृत होने वाले हैं। उनके साथ अन्य अफसर भी रहे।

Updated : 5 May 2020 12:06 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top