Top
Home > राज्य > अन्य > केरल में दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

केरल में दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

एक मृत यात्री कोरोना पॉजिटिव मिला, घायलों से परिजनों को नहीं मिलने दिया गया

केरल में दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स मिला
X

एयरपोर्ट पर रेस्क्यू कार्य में लगे सारे लोगों को सेल्फ क्वारेंटाइन में जाने को कहा गया

नई दिल्ली। कोझिकोड विमान दुर्घटना मामले में विमान अधिनियम के तहत जांच का आदेश दिया गया है। उड़ान IX-1344 के ब्लैक बॉक्स बरामद किए गए हैं। जांच की रिपोर्ट आने के बाद सार्वजनिक की जाएगी। केरल के कोझिकोड में विमान दुर्घटना में दोनों पायलटों और 16 यात्रियों की मौत हुई है। इनमें से एक मृत यात्री कोरोना पॉजिटिव मिला है। घायलों की कोरोना जांच कराई गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सभी लोगों को कोरोना की जांच कराने और सेल्फ क्वारेंटाइन में जाने को कहा गया है।

केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग करने के दौरान फिसल गया और खाई में गिरकर उसके दो टुकड़े हो गए। घटना में दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई। प्लेन में दो पायलट और क्रू मेंबर समेत 191 यात्री सवार थे। केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि 45 साल के यात्री सुधीर वायर्थ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, वह पॉजिटिव पाया गया है। अब एयरपोर्ट पर रेस्क्यू कार्य में लगे सारे लोगों को सेल्फ क्वारेंटाइन किया जा रहा है। उन सबके सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इसके बाद घायल यात्रियों से उनके घर वालों को भी नहीं मिलने दिया गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का दावा है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रनवे से लगभग 1,000 मीटर पहले ही टैक्सी-वे के पास टकरा गया था।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि कोझिकोड विमान दुर्घटना मामले में विमान अधिनियम के तहत जांच का आदेश दिया गया है। उड़ान IX-1344 के ब्लैक बॉक्स बरामद किए गए हैं। जांच की रिपोर्ट आने के बाद सार्वजनिक की जाएगी। आज दिन में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज जाकर घायलों से मुलाक़ात की। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने एयरपोर्ट का भी दौरा किया।

Updated : 9 Aug 2020 6:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top