Home > राज्य > अन्य > भाजपा ने नवाब मलिक से मांगा इस्तीफा, मुख्यमंत्री को दी हटाने की सलाह

भाजपा ने नवाब मलिक से मांगा इस्तीफा, मुख्यमंत्री को दी हटाने की सलाह

भाजपा ने नवाब मलिक से मांगा इस्तीफा, मुख्यमंत्री को दी हटाने की सलाह
X

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक से नैतिकता के आधार पर उद्धव ठाकरे की सरकार से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने यह भी सलाह दी कि मालिक के इस्तीफा न देने पर मुख्यमंत्री को उन्हें अपने मंत्रिमंडल से हटा देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो भाजपा तीव्र आंदोलन करेगी। नवाब मलिक उद्धव ठाकरे सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले मनी लॉड्रिंग के तहत पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया गया था, जो इस समय न्यायिक कस्टडी में हैं।

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि नवाब मलिक को आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र की राजनीति में आरोप लगने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने की परंपरा रही है। इससे पहले महाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्री संजय राठोड व अनिल देशमुख ने आरोप लगने के बाद इस्तीफा दे चुके हैं। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि विपक्ष ने उद्धव ठाकरे के परिवहन मंत्री अनिल परब व सामाजिक कार्यमंत्री धनंजय मुंडे के विरुद्ध भी आरोप लगाए हैं लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इन मंत्रियों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

उनका कहना है कि महाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्रियों के कामकाज से राज्य की जनता त्रस्त हो गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के बेटे हैं, इसलिए उन्हें अब चौकन्ना होकर उचित निर्णय लेना चाहिए।

Updated : 2 March 2022 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top