Home > राज्य > अन्य > भाजपा नवाब मलिक के इस्तीफे पर अड़ी, सीएम ने कहा- पहले दाऊद के साथ संबंध साबित करे

भाजपा नवाब मलिक के इस्तीफे पर अड़ी, सीएम ने कहा- पहले दाऊद के साथ संबंध साबित करे

शरद पवार ने कहा सत्ता की इतनी तड़प इससे पहले नहीं देखी

भाजपा नवाब मलिक के इस्तीफे पर अड़ी, सीएम ने कहा- पहले दाऊद के साथ संबंध साबित करे
X

मुंबई। पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आक्रामक रहेगी। विधान भवन में भाजपा विधायकों ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को विधान भवन में पत्रकारों को बताया कि नवाब मलिक पर दाऊद इब्राहिम के साथी से जमीन खरीदने का मामला दर्ज किया गया। इस मामले में नवाब मलिक की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसलिए जबतक नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं लिया जाता, तब तक भाजपा आक्रामक रहने वाली है।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि महाराष्ट्र की परंपरा रही है कि किसी भी मंत्री पर मामला दर्ज होने के बाद उसका इस्तीफा लिया जाता है। लेकिन राज्य सरकार दाऊद के साथी से जमीन खरीदने वाले को बचाने का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने किया इंकार -

वहीँ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध साबित होने के बाद ही मंत्री नवाब मलिक का इस्तीफा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री गोपीनाथ मुंडे ने कहा था कि वे दाऊद को पकड़कर लाएंगे, केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल तथा केंद्र सरकार यथाशीघ्र दाऊद को भारत लाए, उसके बाद मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की बात करे। इसी कार्यक्रम में शरद पवार ने कहा कि सत्ता आती है, जाती है लेकिन सत्ता के लिए इतना आतुर होते अब तक किसी को नहीं देखा।

ये है मामला -

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंत्री नवाब मलिक पर कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के साथी से जमीन खरीदने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में ईडी ने मंत्री नवाब मलिक को 23 फरवरी को गिरफ्तार किया और नवाब मलिक इस समय ईडी की कस्टडी में हैं।

Updated : 5 March 2022 2:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top