Home > राज्य > अन्य > मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संभाला कार्यभार, पत्नी ने सीएम बनने पर कही ये बात

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संभाला कार्यभार, पत्नी ने सीएम बनने पर कही ये बात

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संभाला कार्यभार, पत्नी ने सीएम बनने पर कही ये बात
X

अहमदाबाद। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता भूपेन्द्र पटेल ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ भाजपा संगठन, विहिप और संघ से जुड़े लोग मौजूद रहे।

सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोपहर 2.20 पर राज्यभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भाजपा विधायक दल के नेता भूपेन्द्र पटेल को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। भूपेन्द्र ने गुजराती भाषा में पद की शपथ ली। शपथ के बाद भूपेन्द्र पटेल ने मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाल लिया। इस मौके पर भूपेन्द्र ने पार्टी के सभी साथियों के साथ मिलकर कार्य करने का आश्वासन दिया।

पत्नी ने कहा उम्मीद नहीं थी -

शपथ समारोह में शामिल होने पहुंची भूपेन्द्र पटेल की पत्नी ने कहा कि हम लोगों को पटेल के मुख्यमंत्री बनने की कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन पार्टी ने उनके कार्यों को देखकर उन्हें जिम्मेदारी दी है। शपथ ग्रहण के बाद कार्यक्रम में मौजूद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों में कर्नाटक के बसवराज बोम्मई, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, गोवा के प्रमोद सावंत और हरियाणा के मनोहर लाल ने भूपेन्द्र पटेल को बधाई दी। समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, नितिन पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, राज्य संगठन महामंत्री रत्नाकर के अलावा भूपेन्द्र पटेल के परिवार के सदस्य, विश्व हिन्दू परिषद और संघ के प्रमुख लोग भी उपस्थिति रहे।

अमित शाह ने दी बधाई -

शपथ के बाद केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने ट्विट कर कहा कि भूपेन्द को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आप प्रदेश के गरीब, किसान व वंचित वर्ग के कल्याण के लिए पूरी निष्ठा व समर्पण से कार्य करते हुए गुजरात की विकासयात्रा को नित नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व में राज्य में बढ़ेगी भाजपा -

शपथ के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ेगी और प्रदेश का विकास होगा। गुजरात सभी राज्यों के लिए रोल मॉडल बनेगा। रूपाणी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में भाजपा गुजरात में जीत हासिल करेगी। मैं पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करता रहूंगा और उनके (पटेल) निर्देशों का पालन करूंगा।

रुपाणी ने दिया इस्तीफा -

उल्लेखनीय है कि विजय रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद रविवार को भूपेंद्र पटेल को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। भूपेंद्र पटेल को पूर्व मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का विश्वासपात्र माना जाता है। भूपेंद्र पटेल कडवा पाटीदार समाज के नेता हैं। पटेल पहली बार वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं। उन्होंने 1.17 लाख से अधिक मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार शशिकांत पटेल को हराया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top