Home > राज्य > अन्य > बदरीनाथ के 8 मई को खुलेंगे कपाट, कुछ नई व्यवस्था आएंगी नजर

बदरीनाथ के 8 मई को खुलेंगे कपाट, कुछ नई व्यवस्था आएंगी नजर

बदरीनाथ के 8 मई को खुलेंगे कपाट, कुछ नई व्यवस्था आएंगी नजर
X

देहरादून। उत्तराखंड भू बैकुंठ धाम श्री बदरीनाथ के कपाट आगामी 8 मई को खोले जाने हैं। बदरीनाथ में बदरी-केदार मंदिर समिति और मास्टर प्लान कार्यों की निर्माण एजेंसियां युद्धस्तर पर कार्यों को पूर्ण करने में जुटी हुई हैं।

मंदिर समिति ने अब तक सिंहद्वार और मंदिर परिसर के रंग रोगन का कार्य पूरा कर लिया गया है, जबकि अन्य मरम्मत और साज सज्जा के कार्यों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस बार बदरीनाथ धाम पहुंचने वाले वीआईपी को दर्शनों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार की पहल पर वीआईपी गेस्ट हाउस गुजराती भवन से ही अलग से सीढ़ियों का निर्माण कराया गया है, ताकि वीआईपी गुजराती भवन से सीधे फोटो गैलरी हॉल में प्रवेश करेंगे, जहां से वे क्रमानुसार दर्शनों के लिए जाएंगे।

उपाध्यक्ष पंवार के अनुसार नयी व्यवस्था से इस बार लाइन में खड़े श्रद्धालुओं को भी दिक्कतें नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि मंदिर के अंदर सभा मंडप में भी विभिन्न प्रकार की पूजा के दौरान अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को स्थान मिल सके इसके लिए भी व्यवस्था बनाई जा रही है।बदरीनाथ यात्रा शुरू होने से पूर्व 29 अप्रैल को बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का भी बदरीनाथ पहुंचने का प्रस्तावित कार्यक्रम है।

Updated : 26 April 2022 12:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top