Home > राज्य > अन्य > आंध्र प्रदेश पानी विवाद को लेकर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, तेलंगना पर लगाया आरोप

आंध्र प्रदेश पानी विवाद को लेकर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, तेलंगना पर लगाया आरोप

आंध्र प्रदेश पानी विवाद को लेकर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, तेलंगना पर लगाया आरोप
X

नईदिल्ली /हैदराबाद। तेलंगना और आंध्र प्रदेश के बीच पानी को लेकर चल रहा विवाद आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। आंध्र प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि तेलंगाना पीने और सिंचाई के पानी में उनके वैध हिस्से को मुहैया नहीं करा रहा है। याचिका में कहा गया है कि तेलंगाना की ओर से आंध्र प्रदेश के लोगों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है।

याचिका में कहा गया है कि तेलंगाना सरकार आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत गठित सर्वोच्च कमेटी कृष्णा रिवर मैनेजमेंट बोर्ड और केंद्र सरकार के फैसलों को लागू नहीं कर रही है। याचिका में तेलंगाना पर आरोप लगाया गया है कि वो बछावत अवार्ड को लागू नहीं कर रही है। इसकी वजह से आंध्र प्रदेश के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री को लिखा पत्र -

याचिका में कहा गया है श्रीसाईलम बांध परियोजना, नागार्जुन सागर परियोजना और पुलिचिंतला परियोजना में पानी का स्तर काफी कम हो गया है, जिसकी वजह से आंध्र प्रदेश के लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री को 1 और 7 जुलाई को पत्र लिखकर उनसे हस्तक्षेप करने की मांग की थी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय को भी 1 और 5 जुलाई को पत्र लिखा था।

Updated : 12 Oct 2021 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top