Latest News
Home > राज्य > अन्य > अमित शाह अरुणाचल पहुंचे, कहा - नॉर्थ ईस्ट में हथियार उठाने वाले युवा मुख्यधारा में लौटे

अमित शाह अरुणाचल पहुंचे, कहा - नॉर्थ ईस्ट में हथियार उठाने वाले युवा मुख्यधारा में लौटे

अमित शाह अरुणाचल पहुंचे, कहा - नॉर्थ ईस्ट में हथियार उठाने वाले युवा मुख्यधारा में लौटे
X

ईटानगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अमित शाह दिल्ली से हवाई जहाज से असम के डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे पर उतरे। वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिला में पहुंचे। जहां उनका मुख्यमंत्री पेमा खांडू और भाजपा के अन्य नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। अमित शाह अरुणाचल में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।


अमित शाह ने दौरे के पहले दिन नरोत्तम नगर में स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम में महान समाज सुधारक और युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा एक दृष्टि से देखें तो अरुणाचल प्रदेश एक प्रकार से नॉर्थ ईस्ट है। नॉर्थ ईस्ट में कई सालों तक समस्याओं को हमने झेला है। अब धीरे-धीरे समस्याओं का निराकरण और निवारण हो रहा है।

उन्होंने कहा मोदी जी ने 2014 से हमारे उत्तर पूर्व की अनेक समस्याओं से ग्रस्त नॉर्थ ईस्ट को बदलने की शुरुआत की। पूरा देश अपने नॉर्थ ईस्ट को अपने राज्य जितना ही प्यार करता है और नॉर्थ ईस्ट भी गौरव के साथ आज कह रहा है कि हां हम महान भारत का हिस्सा हैं, हम भारत हैं।नॉर्थ ईस्ट में जो युवा रास्ता भटक गए थे, हाथ में हथियार लेकर अपने ही देश के सामने खड़े हो गए थे वो मोदी सरकार के 8 साल में हथियार डालकर मुख्य धारा में सम्मलित होकर, भारत के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

बोडोलैंड का समाधान -

उन्होंने आगे कहा बोडोलैंड की समस्या को इतने सालों के बाद सरलता से सुलझाने का काम देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। त्रिपुरा के हथियारी ग्रुपों को हथियार डलवाने का काम नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है। ब्रू शरणार्थियों की समस्या को स्थायी समाधान देने का काम मोदी सरकार ने किया है।

Updated : 2022-05-21T17:33:19+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top