Home > राज्य > अन्य > वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत क्रू मेंबर सुरक्षित

वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत क्रू मेंबर सुरक्षित

वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत क्रू मेंबर सुरक्षित
X

ईटानगर। भारतीय वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार 2 पायलटों और चालक दल के 3 क्रू सदस्य सुरक्षित है। भारतीय वायुसेना ने यह जानकारी दी घटना के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। हादसे के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर लंबे समय से उपयोग में नहीं था। गुरूवार को आज जब मेंटेनेंस के लिए हेलीकॉप्टर को उड़ाया गया। उस समय यह क्रैश हो गया। इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है और सभी सुरक्षित हैं। वायुसेना सूत्रों का कहना है कि घटना के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

इससे पहले 6 अक्टूबर 2017 को अरुणाचल प्रदेश में एमआई-17-वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस हादसे में 7 जवान शहीद हुए थे। यह हेलीकॉप्टर भी अपने रूटीन मिशन पर उड़ान भर रहा था, जो वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास यांगस्ते पोस्ट से बहुत दूर ईंधन ड्रॉप कर रहा था। इसी तरह 3 अप्रैल 2018 को उत्तराखंड के केदारनाथ में सेना का एक एम-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें पायलट समेत चार लोग घायल हुए थे। जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में स्थित पटनीटॉप टूरिस्ट रिसोर्ट के निकट शिवगढ़ धार क्षेत्र में सितंबर में भी सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलटों की मौत हो गयी थी।

Updated : 22 Nov 2021 7:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top