Home > राज्य > अन्य > आंध्र प्रदेश में कोरोना मरीज के मौत के बाद शव को JCB में रखकर ले गए निगमकर्मी

आंध्र प्रदेश में कोरोना मरीज के मौत के बाद शव को JCB में रखकर ले गए निगमकर्मी

आंध्र प्रदेश में कोरोना मरीज के मौत के बाद शव को JCB में रखकर ले गए निगमकर्मी
X

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश में 72 वर्षीय एक कोरोनोवायरस मरीज की मौत के बाद उसका शव घर से श्मशान ले जाने के लिए नगर निगम के कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया। यह मामला सामने आने के बाद दो निगम के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कोविड-19 के डोर टू डोर हेल्थ सर्वे के दौरान एक पूर्व नगर निगम कर्मचारी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिला। इसके बाद आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम जिले के पलासा शहर में अपने घर पर उनका निधन हो गया।

उस शख्स की मौत के बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि निगम कर्मचारी पीपीई किट पहनकर जेसीबी मशीन में शव को रखकर श्मशान घाट ले जा रहे हैं। शव को जेसीबी मशीन के आगे वाले हिस्से में रखा गया था। कोरोना से घर में मृत्यु होने के बाद पड़ोसियों ने चिंता जताई, तो उनकी पोती और एक सरकारी स्वयंसेवी संस्था ने नगरपालिका के अधिकारियों को बुलाया था ताकि अंतिम संस्कार के लिए शव को श्मशान घाट ले जाया जा सके।

घटना के बारे में जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे 'एक अमानवीय कृत्य' बताया है और कहा कि पीड़ित को ले जाने के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया।

Updated : 27 Jun 2020 9:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top