Home > राज्य > अन्य > कश्मीर में छह भूकंपों के बाद अब लद्दाख में भी हिली धरती

कश्मीर में छह भूकंपों के बाद अब लद्दाख में भी हिली धरती

कश्मीर में छह भूकंपों के बाद अब लद्दाख में भी हिली धरती
X

लद्दाख। लद्दाख के करगिल में भूकंप का झटका महूसस किया गया है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में रहा।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में रहा। भूकम्प के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों के बाहर निकल आए और काफी देर तक अपने घरों के बाहर ही रहे। इस भूकंप में किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

इससे पहले 1 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ रहा। मंगलवार देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 रही है। इसी दिन सुबह 8 बजकर 56 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 रही। लद्दाख में 26 जून को सुबह और फिर देर शाम 8 बजकर 15 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र लद्दाख और तीव्रता 4.5 रही। भूकंप के झटके जमीन के 25 किलोमीटर की गहराई से महसूस हुए।

Updated : 2 July 2020 2:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top