Home > राज्य > अन्य > अडानी ग्रुप ने खरीदी महिला IPL की फ्रेंचाइजी, टीम का नाम रखा 'गुजरात जायंट्स'

अडानी ग्रुप ने खरीदी महिला IPL की फ्रेंचाइजी, टीम का नाम रखा 'गुजरात जायंट्स'

अडानी ग्रुप ने खरीदी महिला IPL की फ्रेंचाइजी, टीम का नाम रखा गुजरात जायंट्स
X

नईदिल्ली। बहुप्रतीक्षित महिला प्रीमियर लीग में अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने एक फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया है, जिसका नाम गुजरात जायंट्स रखा गया है। अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने बुधवार, 25 जनवरी को बीसीसीआई द्वारा आयोजित नीलामी में गुजरात जायंट्स को 1,289 करोड़ रुपये में खरीदा।

मुंबई में कई अन्य व्यावसायिक संस्थाओं के साथ-साथ सात आईपीएल फ्रेंचाइजी ने पांच महिला प्रीमियर लीग टीमों के लिए बोली लगाई। अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने अंततः मुंबई, बेंगलुरु, नई दिल्ली और लखनऊ से आने वाली अन्य बोलियों के साथ नीलामी में सबसे अधिक राशि की बोली लगाई।अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, "भारतीय महिला क्रिकेट टीम असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है - और महिलाओं के लिए क्रिकेट लीग अधिक अवसर पैदा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।"

उन्होंने आगे कहा, "क्रिकेट देश के ताने-बाने का एक अविभाज्य हिस्सा है और अडानी स्पोर्ट्सलाइन महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के साथ ही खेल के साथ अपना जुड़ाव को भी शुरू करने की इच्छुक थी। जहां मैं हर दूसरी फ्रेंचाइजी को शुभकामनाएं देता हूं, वहीं मैं इस नई, रोमांचक लीग में शीर्ष टीम के रूप में गुजरात जायंट्स की उम्मीद करता हूं।"महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाइंट्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी अडानी स्पोर्ट्सलाइन की सफल टीमों (डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 में गल्फ जायंट्स और प्रो कबड्डी लीग में गुजरात जायंट्स) के परिवार में शामिल हो गई है।

Updated : 26 Jan 2023 11:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top