Home > राज्य > अन्य > उत्तराखंड में आप ने घोषित किए उम्मीदवार, पहली सूची में 30 उम्मीदवार के नाम तय

उत्तराखंड में आप ने घोषित किए उम्मीदवार, पहली सूची में 30 उम्मीदवार के नाम तय

उत्तराखंड में आप ने घोषित किए उम्मीदवार, पहली सूची में 30 उम्मीदवार के नाम तय
X

देहरादून। समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने उमीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इस सूची में 30 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने सूची जारी की है। इस सूची में 11 जिलों में कुल 30 उम्मीदवार के नाम घोषित किए गए हैं। जल्द ही अन्य उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। इस सूची में देहरादून के साथ अन्य जिलों के उम्मीदवार के नाम भी है।

देहरादून की धर्मपुर सीट से मो. नासिर और देहरादून कैंट से डॉ. राकेश पाठक,उत्तरकाशी की दो विधानसभा सीटों, पुरोला से चयन सिंह और गंगोत्री से पंडित विजय बहुगुणा को समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। चमोली जिले के वीरेंद्र कुरैनी,थराली किशोर कुमार,कर्णप्रयाग गजेंद्र सिंह, पौड़ी गढ़वाल से यमकेश्वर से विपिन बड़ोनी, पौड़ी से राजेन्द्र प्रसाद, श्रीनगर सुभाष नेगी, चौबटा खाल से जयप्रकाश, लैंसडाउन संदीप रावत, पिथौरागढ़ जिले से धारचूला से मनोज प्रसाद, डीडीहाट से सुरेंद्र सिंह गुरंग, पिथौरागढ़ से रमेश सिंह विष्ठ, गंगोलीहाट से गोपाल दास खुमती के नाम है। बागेश्वर जिले के कपकोट हरी राम शास्त्री, बागेश्वर से लक्ष्मी देवी, अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट से गणेश कांडपाल,

सल्ट से मुकेन्द्र बंगारी, सुनीता रिखाड़ी, रानीखेत से आर्य, सोमेश्वर से बलवंत आर्य, अल्मोड़ा अर्जुन सिंह भाकुनी, जागेश्वर से रमेश सनवाल,चम्पावत जिले के लोहाघाट से हारून, हल्द्वानी से सुऐब अहमद, कालाढूंगी से राजेन्द्र कुमार वालिया, काशीपुर से सरदार बलजिन्दर सिंह, बाजपुर मनीषा,रुड़की से राजा त्यागी के नाम शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अभी भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम जारी नहीं किए है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने कुछ सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। यूकेडी अब तक अपने 16 उम्मीदवार की पहली सूची जारी करने के बाद अन्य सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर पाया है। सपा आज राज्य के 11 जिलों में कुल 30 उम्मीदवार ने नाम की घोषणा की है।गौरतलब है कि उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होगा। प्रदेश की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को वोटिंग होगी।

Updated : 17 Jan 2022 6:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top