Home > राज्य > अन्य > अहमदनगर हादसा : लापरवाही के आरोप में तीन डॉक्टर और एक नर्स निलंबित

अहमदनगर हादसा : लापरवाही के आरोप में तीन डॉक्टर और एक नर्स निलंबित

अहमदनगर हादसा : लापरवाही के आरोप में तीन डॉक्टर और एक नर्स निलंबित
X

अहमदनगर। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला अस्पताल में हुए हादसे के बाद राज्य सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अस्पताल की दो नर्सों को बर्खास्त कर दिया है और तीन डाक्टरों तथा एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी।

जेश टोपे ने मंगलवार को बताया कि अहमदनगर जिला अस्पताल के डॉ. सुनील पोखरणा, डॉ. सुरेश ढ़ाकणे, डॉ. विशाखा शिंदे तथा नर्स सपना पाठारे को निलंबित किया गया है। इसी तरह आसमा शेख व चन्ना अनंत की सेवा समाप्त कर दी गई है। मामले की जांच विभागीय आयुक्त की देखरेख में की जा रही है। इसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य दोषियों पर भी कठोर कार्रवाई कीजाएगी। राजेश टोपे ने बताया कि इन डॉक्टरों की शिकायत जिला नियोजन समिति की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने की थी, साथ ही प्राथमिक जांच में भी ये लोग दोषी पाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि अहमदनगर जिला अस्पताल की आईसीयू यूनिट में 7 नवंबर को अचानक आग लग जाने से 11 मरीजों की मौत हो गई थी। इस घटना में बचाए गए 6 मरीजों का इलाज जारी है। जिला अस्पताल के आईसीयू में कुल 17 मरीजों का इलाज हो रहा था। इस घटना की गहन जांच का आदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया था। साथ ही प्रत्येक मृतक के आश्रित को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद की भी घोषणा की थी।

Updated : 9 Nov 2021 8:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top