Home > राज्य > अन्य > रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, फल, सब्जी और किराना दुकानें भी रहेंगी बंद

रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, फल, सब्जी और किराना दुकानें भी रहेंगी बंद

रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, फल, सब्जी और किराना दुकानें भी रहेंगी बंद
X

रायपुर। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में शुक्रवार की शाम से अगले 10 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। इस दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। मेडिकल स्टाफ और इमरजेंसी वाहनों को छूट रहेगी। जिले की सभी शराब दुकानें बंद रहेंगी। फल, सब्जी और किराना दुकानें भी बंद रहेंगी। जबकि, प्रदेश के अन्य जिले अपनी मौजूदा स्थिति के अनुसार निर्णय लेंगे।

रायपुर के जिलाधिकारी एस. भारतीदासन के मुताबिक कोरोना संक्रमण के चलते रायपुर जिला अंतर्गत संपूर्ण क्षेत्र को 9 अप्रैल शाम 6 से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। इस दौरान रायपुर जिले की सभी सीमाएं बंद रहेंगी। मान्य परिचय पत्र दिखाने पर वैक्सीनेशन में छूट रहेगी। मेडिकल स्टाफ और इमरजेंसी वाहनों को छूट रहेगी। होम आइसोलेशन की सुविधा जारी रहेगी। जिले की सभी शराब दुकानें और सब्जी, फल एवं किराना दुकानें बंद रहेंगी। कोरोनाकाल में कालाबाजारी करने पर जुर्माना लगाया जाएगा, साथ ही दुकानें 15 दिनों के लिए सील कर दी जाएंगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरोना को लेकर मंत्रियों के साथ राज्य के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। बैठक में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया। हालांकि 9 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला सिर्फ अभी रायपुर जिले के लिए है। राज्य के अन्य जिले अपनी मौजूदा स्थिति के आधार पर निर्णय लेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक इस बार का लॉकडाउन बेहद सख्त होगा और किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। यही नहीं आई कार्ड के आधार पर भी सिर्फ उन्हें आवाजाही की इजाजत होगी, जिनको अतिआवश्यक होगा। गाड़ियों की आवाजाही पूर्णतया प्रतिबंधित होगी। वहीं पेट्रोल पंपों पर भी सामान्य लोगों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। दूध के लिए सुबह और शाम सिर्फ दो घंटे की छूट रहेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top