Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सड़क निर्माण को लेकर युवक कांग्रेस ने किया चक्कजाम

सड़क निर्माण को लेकर युवक कांग्रेस ने किया चक्कजाम

प्रशासन के नहीं पहुँचने पर फूंका सीएम का पुतला

सड़क निर्माण को लेकर युवक कांग्रेस ने किया चक्कजाम
X

आमला। आमला जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बोरी से लेकर सारणी तक लगभग 25 किमी सड़क अत्यधिक दयनीय स्थिति में है इस सड़क से प्रतिदिन कई सैकडा लोगो को आवगमन करने में परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते आज तक इस सड़क का निर्माण नहीं हो सका है जिस वज़ह से आए दिन इस सड़क पर लोग हादसों का शिकार हो रहे है। बोरी से होते हुए सारणी तक की सड़क निर्माण को लेकर शुक्रवार को युवक कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष प्रदीप कोकाटे के नेतृत्व में युवक कांग्रेस द्वारा ग्राम बोरी में आंदोलन किया गया। ओर आमला बोरदेही मार्ग पर चक्कजाम किया गया एवं प्रदेश सरकार के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चक्काजाम कार्यक्रम में आमला बोरदेही सहित सारणी ब्लाक के युवक कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि मनोज मालवे ने कहा की बोरी सारणी मार्ग निर्माण की मांग क्षेत्रिय जनता वर्षो से कर रही है ओर वर्तमान में जो कार्य हुआ है वह भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है अधिकारी व जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण ठेकेदार द्वारा लापरवाही पूर्व कार्य किया गया। आमला व सारणी एक ही विधानसभा है लेकिन लोगो की कनेक्टिविटी नहीं हो रही है चौपाहिया वाहन इस सड़क पर से नहीं गुजर सकते है ओर न ही बस का आवगमन हो सकता है शुक्रवार की सुबह ही इस मार्ग पर एक ट्रक के पलटने से 2 लोगो की मृत्यु की सुचना मिली। जो की अत्याधिक दुःखद है इसलिए मांग कर रहे की इस सड़क के घाट को काटकर व्यवस्थित निर्माण किया जाए। चक्का जाम कार्यक्रम में मुख्यरूप से ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज देशमुख, आमला नपाध्यक्ष नितिन गाडरे, उपाध्यक्ष किशोर माथनकर, सेवादल विधानसभा प्रभारी जितेंद्र शर्मा, आईटीसेल पूर्व जिलाध्यक्ष भूषण कांति, युवक कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष यशवंत हुड़े, नगर अध्यक्ष शिवम सोलंकी, बोरी सेक्टर कांग्रेस अध्यक्ष पवन यादव, हेमंत धोटे, मोहसिन खान, सुभम रावत, मनीष नागले, नितिन सराटकर सहित बड़ी संख्या में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।

जीर्णशीर्ण है बोरी सारणी मार्ग कोकाटे

चक्काजाम कार्यक्रम के दौरान युवक कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष प्रदीप कोकाटे ने कहा की आमला-सारणी मार्ग जो कि अत्यंत जीर्णशीर्ण अवस्था में हैं। जगह-जगह गडडे हो गये हैं, पुल-पुलिया व्यवस्थित नहीं है। जिसके कारण यहां आवागमन में आम जनता को बड़ी कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है। दुर्घटना का भय हमेशा लगा रहता हैं। रास्ता अत्यंत घुमावदार एवं चढ़ावदार व घाटीनुमा बनाया गया हैं जो कि चार पहिया वाहन बस आदि हेतु उपयुक्त नहीं है। जिसके कारण यहां आवागमन व्यवस्थित नहीं हैं। आमला-सारणी विधानसभा को जोड़ने वाला यहां एक मात्र 27 कि.मी. का रास्ता आमला एवं सारणी के लिये अत्यंत आवश्यक है। इस रास्ते को सुव्यवस्थित रुप से बनाया जाये ताकि दोनो शहरो को आपस मे आवागमन आसानी से हो सके।

फूंका सीएम का पुतला

बोरी सारणी मार्ग पर प्रदर्शन के दौरान ज़ब युवक कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी द्वारा जब ज्ञापन सौपने की बात पर प्रदर्शन रोकने को राजी हुए तो मौके पर तहसीलदार नहीं पहुंची ओर पुलिस प्रशासन द्वारा युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओ को लगभग 1 घंटे का इंतजार करवाया जिससे युवक कांग्रेस कार्यकर्ता काफ़ी नाराज हुए ओर प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व विधायक योगेश पंडाग्रे का पुतला दहन कर दिया ओर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।




Updated : 3 Jun 2023 8:22 AM GMT
author-thhumb

Vikki Pardhi

Reporter - Amla, Dist. Betul


Next Story
Top